Move to Jagran APP

डीएम ने रद्द की अफसरों की छुंिट्टयां

जागरण संवाददाता, बरेली: त्योहारों के मद्देनजर डीएम ने जिले के सभी अफसरों की छुंिट्टयां रद्द कर दीं ह

By Edited By: Published: Tue, 30 Sep 2014 10:31 PM (IST)Updated: Tue, 30 Sep 2014 10:31 PM (IST)

जागरण संवाददाता, बरेली: त्योहारों के मद्देनजर डीएम ने जिले के सभी अफसरों की छुंिट्टयां रद्द कर दीं हैं। अब वह बिना इजाजत मुख्यालय नहीं छोड़ सकेंगे। इतना ही नहीं तहसील और ब्लॉक स्तर पर तैनात अफसरों को रात में भी वहीं रुकने के आदेश जारी किए गए हैं।

loksabha election banner

अक्टूबर के पहले सप्ताह में बंपर छुंिट्टयां पड़ रही हैं। इससे पहले कि छुंिट्टयां मनाने के लिए अफसर मुख्यालय छोड़ते डीएम संजय कुमार ने सभी विभागों की बैठक बुलाकर छुंिट्टयां रद्द करने का आदेश सुना दिया। डीएम ने आदेश जारी किया है कि आठ अक्टूबर तक ब्लॉक से लेकर तहसील और जिला स्तर तक कोई भी अफसर अपना मुख्यालय नहीं छोड़ेगा। खंड विकास अधिकारी, नगर पालिका के अधिशासी अधिकारी और विद्युत विभाग के एसडीओ समेत ब्लॉक और तहसील स्तर के सभी अफसरों को रात में भी तैनाती स्थल पर ही रुकने के निर्देश दिए गए हैं।

सख्त होगी सुरक्षा

सावन के महीने में हुए विवादों से सबक लेते हुए डीएम ने दशहरा और बकरीद पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम करने के निर्देश दिए हैं। जहां-जहां रामलीला हो रही है और रावण दहन होना है, वहां विशेष गस्त के निर्देश दिए गए हैं। इसी के साथ बकरीद पर कुर्बानी के लिए पहले से ही स्थानों का चयन करने और सुरक्षा बंदोबस्त पुख्ता करने के निर्देश दिए हैं।

व्यवस्थाएं करें दुरुस्त

डीएम संजय कुमार ने बिजली विभाग के अफसरों को आदेश दिया है जहां-जहां बिजली के तार ढीले हैं, उन्हें कसकर ऊंचा किया जाए। पीडब्ल्यूडी के अफसरों को सड़कों के गढ्डे भरने और नगर निगम के अफसरों को साफ-सफाई के साथ-साथ पानी के इतंजाम करने के निर्देश दिए। डीएम ने कहा कि सभी काम युद्ध स्तर पर किए जाएं। यदि कोई लापरवाही बरती गई तो जिम्मेदार अफसरों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

पटाखों की दुकानों का हो बीमा

डीएम ने आतिशबाजी कारोबारियों को निर्देश दिया है कि वह हर हाल में अपनी दुकानों का इंश्योरेंस करा लें। बिना इंश्योरेंस कराए किसी भी दुकानदार को पटाखे बेचने का लाइसेंस जारी नहीं किया जाएगा। इसी के साथ चाइनीज मांझे की खरीद-फरोख्त पर भी पूरी तरह से प्रतिबंध रहेगा। कोई भी प्रतिबंधित मांझा बेचते हुए पकड़ा गया तो उसे सीधे जेल भेज दिया जाएगा।

बैठक में एसएसपी जे.रविंदर गौड, एडीएम सिटी आरपी सिंह, नगर आयुक्त शीलधर यादव, एसपी सिटी राजीव मल्होत्रा, एसपी देहात ब्रजेश श्रीवास्तव, सिटी मजिस्ट्रेट उमेश मंगला और सीएमओ डॉ.विजय यादव सहित सभी विभागों के अधिकारी मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.