PreviousNext

शहर का बिजली रोस्टर तय, किल्लत

Publish Date:Sun, 17 Sep 2017 11:16 PM (IST) | Updated Date:Sun, 17 Sep 2017 11:16 PM (IST)
शहर का बिजली रोस्टर तय, किल्लतशहर का बिजली रोस्टर तय, किल्लत
बाराबंकी : पिछले एक माह से हो रही बिजली कटौती से उपभोक्ता परेशान है। शहर व ग्रामीण अ

बाराबंकी : पिछले एक माह से हो रही बिजली कटौती से उपभोक्ता परेशान है। शहर व ग्रामीण अंचल में वर्तमान समय में घंटों बिजली कटौती की जा रही है। पॉवर कॉरपोरेशन ने टुकड़ों में कटौती न करके अब 30 सितंबर तक नया बिजली कटौती का रोस्टर लागू किया है।

17 सितंबर से 30 सितंबर तक सुबह चार बजकर 45 मिनट से सुबह सात बजकर 45 मिनट तक बिजली गुल रहेगी। इसके अलावा शाम सात बजकर 45 मिनट से रात 9 बजकर 45 मिनट तक बिजली गुल रहेगी। रविवार को घंटों बिजली गुल रहने से शहर के उपभोक्ता परेशान रहे।

ग्रामीण अंचल में बढ़ी समस्या: विशुनपुर:ग्रामीण क्षेत्रों में सायं कालीन विद्युत आपूर्ति का सरकारी दावा पूरी तरह फ्लॉप साबित हो रहा है। रो¨स्टग के नाम पर होने वाली अंधाधुंध कटौती से ग्रामीण बेहाल हैं। प्रदेश सरकार ने ग्रामीण क्षेत्रों में 18 घंटे बिजली आपूर्ति का आदेश दे रखा है। इसमें सायंकाल से अबाध रूप से बिजली सप्लाई का भी आदेश है लेकिन ग्रामीण क्षेत्रों में बिजली का शेड्यूल इन दिनों पूरी तरह ध्वस्त है। सायंकाल से पांच से छह घंटे की कटौती ग्रामीणों को हलकान किये है। रो¨स्टग के नाम पर शुक्रवार की रात 5 घंटे,शनिवार को 6 घंटे की आकस्मिक कटौती से लोग बिलबिला उठे। उमस और गर्मी से बेहाल लोगों के लिए बिजली की कटौती बड़ी मुसीबत बनी है। वहीँ व्यापारी भी त्रस्त हैं। पूर्व प्रधान अशोक सक्सेना ने बताया कि सरकार ने सायंकाल 6 बजे से सुबह 6 बजे तक निर्बाध आपूर्ति का आदेश दे रखा है लेकिन रो¨स्टग के नाम पर अंधाधुंध कटौती ने बिजली उपभोक्ताओं की दिक्कतें बढ़ा रखी हैं।

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:bijli, electric(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

जनसहयोग से साफ हुई बिर्जापुरवा माइनरहजारों बच्चों ने पी दो बूंद ¨जदगी की
यह भी देखें