Move to Jagran APP

शहर का बिजली रोस्टर तय, किल्लत

बाराबंकी : पिछले एक माह से हो रही बिजली कटौती से उपभोक्ता परेशान है। शहर व ग्रामीण अ

By JagranEdited By: Published: Sun, 17 Sep 2017 11:16 PM (IST)Updated: Sun, 17 Sep 2017 11:16 PM (IST)
शहर का बिजली रोस्टर तय, किल्लत
शहर का बिजली रोस्टर तय, किल्लत

बाराबंकी : पिछले एक माह से हो रही बिजली कटौती से उपभोक्ता परेशान है। शहर व ग्रामीण अंचल में वर्तमान समय में घंटों बिजली कटौती की जा रही है। पॉवर कॉरपोरेशन ने टुकड़ों में कटौती न करके अब 30 सितंबर तक नया बिजली कटौती का रोस्टर लागू किया है।

loksabha election banner

17 सितंबर से 30 सितंबर तक सुबह चार बजकर 45 मिनट से सुबह सात बजकर 45 मिनट तक बिजली गुल रहेगी। इसके अलावा शाम सात बजकर 45 मिनट से रात 9 बजकर 45 मिनट तक बिजली गुल रहेगी। रविवार को घंटों बिजली गुल रहने से शहर के उपभोक्ता परेशान रहे।

ग्रामीण अंचल में बढ़ी समस्या: विशुनपुर:ग्रामीण क्षेत्रों में सायं कालीन विद्युत आपूर्ति का सरकारी दावा पूरी तरह फ्लॉप साबित हो रहा है। रो¨स्टग के नाम पर होने वाली अंधाधुंध कटौती से ग्रामीण बेहाल हैं। प्रदेश सरकार ने ग्रामीण क्षेत्रों में 18 घंटे बिजली आपूर्ति का आदेश दे रखा है। इसमें सायंकाल से अबाध रूप से बिजली सप्लाई का भी आदेश है लेकिन ग्रामीण क्षेत्रों में बिजली का शेड्यूल इन दिनों पूरी तरह ध्वस्त है। सायंकाल से पांच से छह घंटे की कटौती ग्रामीणों को हलकान किये है। रो¨स्टग के नाम पर शुक्रवार की रात 5 घंटे,शनिवार को 6 घंटे की आकस्मिक कटौती से लोग बिलबिला उठे। उमस और गर्मी से बेहाल लोगों के लिए बिजली की कटौती बड़ी मुसीबत बनी है। वहीँ व्यापारी भी त्रस्त हैं। पूर्व प्रधान अशोक सक्सेना ने बताया कि सरकार ने सायंकाल 6 बजे से सुबह 6 बजे तक निर्बाध आपूर्ति का आदेश दे रखा है लेकिन रो¨स्टग के नाम पर अंधाधुंध कटौती ने बिजली उपभोक्ताओं की दिक्कतें बढ़ा रखी हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.