Move to Jagran APP

कागजों पर करा दी चार सौ मीटर सड़क की मरम्मत

बाराबंकी : लोहिया गांव में प्रांतीय खंड लोक निर्माण विभाग के एक और कार्य में तगडे खेल की आशंका जाहिर

By Edited By: Published: Tue, 24 May 2016 12:50 AM (IST)Updated: Tue, 24 May 2016 12:50 AM (IST)
कागजों पर करा दी चार सौ मीटर सड़क की मरम्मत

बाराबंकी : लोहिया गांव में प्रांतीय खंड लोक निर्माण विभाग के एक और कार्य में तगडे खेल की आशंका जाहिर हो रही है। छह सौ मीटर सड़क की मरम्मत कराई गई है जबकि बोर्ड पर एक किलोमीटर विवरण दर्ज किया गया है। ग्

loksabha election banner

मामला हरख ब्लॉक के डॉ. राममनोहर लोहिया ग्राम कोला गहबड़ी का है। बाराबंकी-जैदपुर मार्ग से कोला गहबड़ी में एक किलोमीटर सड़क की मरम्मत करानी थी। मरम्मत मात्र गांव में स्थित मस्जिद तक कराई गई जो करीब साढ़े पांच सौ मीटर बताई गई है। इसके आगे की सड़क कच्चे मार्ग की तरह गड्ढों में तब्दील है। उड़ती धूल के बीच आवागमन बेहद कठिन है। सड़क की मरम्मत भले ही पूरी नहीं कराई गई है लेकिन जैदपुर मार्ग के किनारे विभाग का बोर्ड पत्थर लगा है। उसमें सड़क का विवरण एक किलोमीटर दर्ज कर दिया गया है। इसके पीछे मंशा क्या हो सकती है? जांच का विषय है।

गांव के निवासी शीबू का कहना है कि प्रांतीय खंड लोक निर्माण विभाग ने चार सौ मीटर सड़क की मरम्मत कराए बिना ही कागजों पर कार्य पूर्ण करा दिया है। शीबू का कहना है कि मरम्मत न कराने का कारण अवर अभियंता शम्स आजाद से जानना चाहा तो उन्होंने बताया सब बजट पर निर्भर है। जितना पैसा उतना कार्य। शीबू को आशंका है कि विभाग ने इस कार्य में लाखों का खेल किया है अन्यथा पत्थर पर एक किलोमीटर सड़क का विवरण न दर्ज करवाते।

मौके पर नहीं पहुंचे जिम्मेदार: कोला गहबड़ी गांव में कराई गई सड़क की मरम्मत में अनियमितता का नजारा देखने प्रांतीय खंड का कोई भी अधिकारी नहीं पहुंच रहा है। मरम्मत के मात्र 18 दिन बाद ही उखड़नी शुरू हुई। सड़क कुछ स्थानों पर इतना अधिक खराब है कि राह जोखिम बन गई है।

बोले अधिकारी

प्रांतीय खंड लोक निर्माण विभाग के अधिशाषी अभियंता आरके यादव का कहना है कि पत्थर पर एक किलोमीटर का विवरण गलती से दर्ज हो गया है। जिस स्थान पर सड़क की मरम्मत नहीं हुई है वहां तीन कोड पत्थर लगेगा। स्टीमेट तैयार है। मरम्मत होगी। क्षेत्रीय अवर अभियंता शम्स आजाद का कहना है कि ग्रामीणों के कहने से कुछ नहीं होता। पत्थर पर यह नहीं लिखा है कि हमने मरम्मत एक किलोमीटर कराई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.