Move to Jagran APP

कप्तान के आदेश की भी अवहेलना

बाराबंकी : प्रभारी कोतवाल से अभद्रता कर अनुशासनहीनता का परिचय देने वाले सिपाहियों को पुलिस अधीक्षक न

By Edited By: Published: Sat, 28 Mar 2015 11:43 PM (IST)Updated: Sat, 28 Mar 2015 11:43 PM (IST)
कप्तान के आदेश की भी अवहेलना

बाराबंकी : प्रभारी कोतवाल से अभद्रता कर अनुशासनहीनता का परिचय देने वाले सिपाहियों को पुलिस अधीक्षक ने भले ही निलंबित कर दिया हो, लेकिन उनके तेवर कम नहीं दिख रहे हैं। इनके दुस्साहस का आलम यह है कि एसपी द्वारा जारी निलंबन के आदेश को लेने से ही इंकार कर दिया। आदेश लेकर पहुंचे एसआइ को सिपाहियों की इस करतूत पर बैरंग होना पड़ा। हालांकि रात भर में उन्हें शायद किसी ने समझाया तो रविवार सुबह थाने पहुंचकर चारों सिपाहियों ने आदेश लेकर पुलिस लाइंस के लिए रवानगी करा ली।

loksabha election banner

घाघरा नदी से अवैध खनन कर बालू लेकर जा रहे एक ट्रैक्टर-ट्राली को प्रभारी कोतवाल टिकैतनगर बीडी यादव को अपने ही थाने के चार सिपाहियों के विरोध का सामना करना पड़ा था। यही नहीं सिपाहियों ने इस ट्रैक्टर-ट्राली का छुड़वा भी दिया था। अपने साथ हुई अभद्रता की शिकायत करते हुए प्रभारी कोतवाल ने पुलिस अधीक्षक अब्दुल हमीद को इसकी जानकार दी थी। इसके उपरांत चारों आरोपी सिपाही मोहम्मद परवेज, मोहम्मद कलीम, गुफरान व प्रदीप यादव के खिलाफ पुलिस अधीक्षक को रिपोर्ट दी थी। इस रिपोर्ट पर एसपी ने शुक्रवार को चारो सिपाहियों को निलंबित कर दिया है। शुक्रवार देर शाम थाने पर तैनात उपनिरीक्षक अनिल द्विवेदी सुखीपुर चौकी पर तैनात इन आरोपी सिपाहियों के पास आदेश का तामीला (अनुपालन) के लिए पहुंचे। यहां उपनिरीक्षक को इन सिपाहियों ने वापस लौटा दिया। प्रभारी निरीक्षक बीडी यादव ने पुन : इसकी जानकारी पुलिस अधीक्षक को दी और इस करतूत का भी थाने के रोजनामचे में तस्करा डाल दिया गया। मामला तूल पकड़ता देख चारो सिपाही शनिवार सुबह थाने पहुंचे और 8:05 मिनट पर थाने से लिखापढ़ी में रवानगी कराई। प्रभारी कोतवाल बीडी यादव ने बताया कि पूरे घटनाक्रम की जानकारी पुलिस अधीक्षक को दे दी गई है। फिलहाल सिपाहियों ने सुबह रवानगी करा ली है। कप्तान के कहर से बचने के लिए सिपाहियों ने थाने से रवानगी तो कर ली है, लेकिन वह थाना क्षेत्र में देखे जा रहे हैं।

बर्खास्तगी की चेतावनी : सिपाहियों द्वारा आदेश का अनुपालन न करने की जानकारी पर पुलिस अधीक्षक अब्दुल हमीद काफी नाराज हुए। यही नहीं उन्होंने इन सिपाहियों के खिलाफ बर्खास्तगी कार्रवाई कराए जाने की चेतावनी भी दी थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.