Move to Jagran APP

मां की मौत के बाद भाभी ने ही की थी परवरिश

जागरण संवाददाता, बांदा : महज पैसों व जमीन की लालच के लिए जिस देवर ने अपने भाभी का कत्ल किया है उसे भ

By Edited By: Published: Fri, 20 Jan 2017 08:03 PM (IST)Updated: Fri, 20 Jan 2017 08:03 PM (IST)
मां की मौत के बाद भाभी ने ही की थी परवरिश

जागरण संवाददाता, बांदा : महज पैसों व जमीन की लालच के लिए जिस देवर ने अपने भाभी का कत्ल किया है उसे भाभी ने ही पाल-पोस कर बड़ा किया था। मृतका सरोज के भाई नरोत्तम व अन्य परिजनों ने बताया कि हत्यारोपी देवर महेंद्र जब पांच वर्ष का था उसकी मां की मौत हो गई थी। इससे भाभी सरोज ने देवर महेंद्र की बेटे की तरह परवरिश की थी। मां की भूमिका निभाने में उसने महेंद्र का पालन पोषण कर जहां बड़ा किया था वहीं उसकी बकायदा 6 वर्ष पहले शादी भी की थी। इससे हत्यारोपी देवर दो बच्चों का पिता भी है। नशा अधिक करने व जमीन व पैसों के लालच में महेंद्र इतना अंधा हुआ कि मां की तरह परवरिश करने वाली अपनी भाभी को पिता के साथ मौत के घात उतार दिया। हत्या करते समय उसके हाथ जरा सा भी नहीं कांपे हैं, जबकि देवर के बटवारा होने से अलग रहने के बाद भी भाभी उसका परिवार के सदस्य की तरह ख्याल रखती रही है। घटना के दिन सुबह भी जब वह घर गया तो भाभी ने उसे पूड़ी सब्जी खिलाया था।

loksabha election banner

इनसेट -

बड़े भाई को भी उतार देता मौत के घाट

बांदा : हत्यारोपी महेंद्र के बड़े भाई ज्ञान ¨सह का कहना है कि जिस तरह उसकी पत्नी व पिता को भाई ने मौत के घाट उतारा है, घटना के समय वह घर में होता तो भाई उसे भी मौत के घाट उतार देता। वह अक्सर जमीन नाम कराने के लिए घर में उससे झगड़ा व मारपीट करता था। हत्यारोपी पति के फरार होने से गांव जाने पर उसे जान का खतरा है।

घटना के बाद ठेके में पी शराब

बांदा : मृतक परिवार का कहना है कि हत्यारोपी महेंद्र ने हत्या करने के बाद ठेके में जाकर शराब पी थी। घटना के बाद उसने नशे में घर के अन्य लोगों को भी मौत के घाट उतराने की धमकी दी है। इससे परिवार सहमा हुआ है।

100 डायल पहुंची तो टल जाती घटना

बबेरू : घटना के बाद घर में मौजूद मृतका की बेटी रानी देवी ने बताया कि जिस समय बाबा और मां से विवाद हो रहा था बड़ी बहन के कहने पर उसने 100 डायल किया था। पुलिस को जानकारी देने के बाद भी पुलिस तकरीबन दो घंटे तक मौके पर नहीं पहुंची थी। समय से पुलिस मौके पर पहुंच जाती तो इतनी बड़ी घटना का मुंह परिवार को न देखना पड़ता। इसी तरह अन्य परिजनों का भी कहना रहा कि जब भी महेंद्र घर में विवाद करता था, पुलिस को मामले की जानकारी दी जाती थी। पुलिस उसके विरुद्ध कार्रवाई नहीं करती थी, इससे उसके मन बढ़े रहते थे।

- बच्चों ने पोंछे पिता के आंसू

बबेरू : मां व बाबा की मौत के बाद परिवार में जहां कोहराम मचा है वहीं मृतिका के बच्चों ने अपने को संभालते हुए पिता के आंशू पोंछ कर ढांढस बंधाया। घटना से परिवार के लोग जहां सहमे हैं वहीं घटना के समय घर में मौजूद रही छोटी बेटी रानी एक साथ दो मौतों का मंजर भुला नहीं पा रही है। मृतका के पांच बेटियों में एक बेटी नेहा की भी पिछले वर्ष बीमारी से मौत हो चुकी है। उसके एक बेटा राज ¨सह है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.