Move to Jagran APP

आंधी का कहर : अधिवक्ता समेत तीन की मौत,आधा दर्जन से ज्यादा घायल

बांदा, जागरण संवाददाता : सोमवार रात आंधी में भारी नुकसान की भरपाई अभी पूरी भी नहीं हुई थी कि बुधवार

By Edited By: Published: Wed, 25 May 2016 06:55 PM (IST)Updated: Wed, 25 May 2016 06:55 PM (IST)
आंधी का कहर : अधिवक्ता समेत तीन की मौत,आधा दर्जन से ज्यादा घायल

बांदा, जागरण संवाददाता : सोमवार रात आंधी में भारी नुकसान की भरपाई अभी पूरी भी नहीं हुई थी कि बुधवार को आंधी ने एक बार फिर जिले में कहर बरपाया। आंधी में पेड़ व छज्जे गिरने से बबेरू में दो लोगों की और नरैनी में एक व्यक्ति समेत कुल तीन लोगों की मौत हो गई। जबकि आधा दर्जन से ज्यादा लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। घायलों में एक को इलाज के लिए कानपुर रिफर कर दिया गया है। बुधवार सुबह लगभग साढ़े 10 बजे आई तेज आंधी ने जिले में भारी तबाही मचाई। इससे बबेरू में अधिवक्ता समेत 17 साल के एक किशोर बालक की मौत हो गई। जबकि शहरी इलाके समेत कई लोग जख्मी हो गए। एक घायल को गंभीर हालत में कानपुर रिफर कर दिया गया है। कई जगहों पर पेड़ों के टूटकर गिर जाने से विद्युत व्यवस्था बुरी तरह से चरमरा गई। शहर के ज्यादातर इलाकों में दिनभर बत्ती गुल रही। वहीं कई जगहों पर यातायात भी ठप हो गया। लोगों को सड़कों से गुजरने में काफी मशक्कत करनी पड़ी।

loksabha election banner

-------------------------------------------------------

पहली खबर ::::::

1- फोटो : बबेरू में आंधी से पेड़ और छप्पर गिरने से दो की मौत, तीन घायल

- बबेरू तहसील में अधिवक्ता पर आंधी आने पर उड़े कागज उठाने के दौरान उपर गिरा पेड़

- मर्का के ¨पडारन में दीवार गिरने से वृद्ध की दबकर मौत, महिला समेत तीन लोग घायल

फोटो-25बीएनडी- 20.जेपीजी

फोटो-25बीएनडी- 21.जेपीजी

फोटो-25बीएनडी- 27.जेपीजी

बबेरू, संवाद सहयोगी : थाना क्षेत्र में आंधी ने जमकर कहर बरपाया। इससे एक अधिवक्ता समेत दो लोगों की दर्दनाक मौत हो गई। जबकि तीन लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। घायलों को अस्पताल ले जाया गया। वहां से प्राथमिक उपचार के बाद छुट्टी दे दी गई। सुबह को हुई बादलों की गर्जना व आई आंधी से कमासिन ग्राम के मवई निवासी अधिवक्ता जयचरन (45) जो बबेरू तहसील में प्रैक्टिस करते हैं। अपने बस्ते में बैठकर मुवक्किलों की फाइलें देख रहे थे। इसी बीच आयी आंधी में उनके कुछ कागज उड़े जिसे पकड़ने के लिए वह बस्ते से बाहर निकले तो सामने लगा यूकेलिप्टस का पेड़ जमीन से उखड़कर अधिवक्ता के ऊपर गिर गया। वह उसी में दब गए। साथ ही राकेश कुमार (36) निवासी गुजेनी सहित आधा दर्जन मुवक्किल व राहगीर घायल हो गए। आसपास मौजूद अधिवक्ताओं ने देखा तो अवाक रह गए। गंभीर हालत में निकालकर सीएचसी ले गए। प्राथमिक उपचार के बाद रिफर कर दिया गया। लेकिन जिला अस्पताल पहुंचने से पहले ही अधिवक्ता ने दम तोड़ दिया। मौत की सूचना मिलते ही अधिवक्ताओं में शोक की लहर दौड़ गई। वहीं मृतक अधिवक्ता के परिवार में कोहराम मच गया। अधिवक्ता तीन भाईयों में सबसे छोटा था। मृतक के एक बेटी है। मृतक की पत्नी चुन्नी देवी का रो-रोकर बुरा हाल है। वहीं घायलों को स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया। वहां से प्राथमिक उपचार के बाद सभी को छुट्टी दे दी गई।

उधर, मर्का थाना क्षेत्र के ग्राम ¨पडारन में आंधी ने एक की जान ले ली। बताया जाता है कि गांव के सदाशिव (65) अपने घर के बाहर चारपाई डालकर लेटे हुए थे। इसी दौरान घर की एक दीवार गिर गई। दीवार के मलबे में दबकर उनकी मौके पर ही मौत हो गई। मृतक के परिवार में पांच पुत्र हैं। उनकी पत्नी सलिनिया का रो-रोकर बुरा हाल है।

---------------------------------------

इनसेट

अधिवक्ता के परिजनों को 50 लाख सहायता की मांग

बबेरू : अधिवक्ता संघ के अध्यक्ष शिवकुमार ¨सह ने कहा कि प्रैक्टिस के समय पेड़ गिरने से अधिवक्ता की मौत हुई है। प्रदेश सरकार से 50 लाख रुपए दिए जाने की मांग की है। एसडीएम सुरेंद्र प्रसाद यादव ने कहा कि नियमानुसार आर्थिक सहायता दी जाएगी। वहीं भाजपा के विश्वेश्वर प्रसाद पांडेय, प्रताप ¨सह सचान, चंद्रपाल कुशवाहा, अजय पटेल आदि ने दुख जताया है।

----------------------------------------------------------------

दूसरी खबर :::::::

(2) फोटो- आंधी से नरैनी में छात्र की मौत, मां-बेटे समेत छह घायलों में एक रिफर

- जिलेभर में अलग-अलग जगहों पर हुईं दिवार ढहने की घटनाओं में महिलाएं भी हुईं घायल

बांदा, जागरण संवाददाता : आंधी में दीवारों के ढहने से मां-बेटे समेत आधा दर्जन लोग घायल हो गए। गंभीर रूप से घायल एक अधेड़ को कानपुर रिफर करना पड़ा है।

बुधवार सुबह लगभग साढ़े 10 बजे शुरू हुई आंधी ने कई लोगों को घायल कर दिया। जबकि नरैनी इलाके में एक 12वीं के छात्र की मौत हो गई। नरैनी कोतवाली क्षेत्र के ग्रमा नौहाई कच्ची सड़क का पुरवा में हुई। वहां का 12 वीं दर्जा का छात्र राजा (17)पुत्र लालबाबू दोपहर खेतों में बकरी चराने गया था। आंधी से आम का पेड़ टूटकर ऊपर गिर गया। ग्रामीणों ने उसे घायल अवस्था में पेड़ के नीचे से बाहर निकाला। परिजनों के जिला अस्पताल लाते समय रास्ते में उसकी मौत हो गई। जिला अस्पताल पहुंचने पर डाक्टरों ने उसे देखकर मृत घोषित कर दिया। परिजनों ने बताया कि वह तीन भाइयों में घर का छोटा था। आंधी से तीसरी घटना ¨तदवारा पैरामेडिकल कालेज में हुई। वहां तेज आंधी की वजह से कैंटीन की दीवार व सिमेंट की चादर ढह गई। इससे सुपरवाइजर अंसार (23) मुहल्ला बलखंडी नाका, शरीफन (25) पत्नी अजमुद्धीन, रईशा (30) पत्नी मुबारक उसका पुत्र अफरोज (8) निवासी ग्राम ¨तदवारा घायल हो गए। देहात कोतवाली क्षेत्र के ग्राम खौड़ा का पुरवा निवासी शुभम (16) पुत्र संतोष आंधी से घर की उड़ी टीन की चपेट में आकर घायल हो गया। ¨तदवारी थाना क्षेत्र के ग्राम छापर निवासी सुलखान (35) सुबह घर के आंगन में सोते समय पड़ोसी की दीवार ढहने से घायल हो गया। एक अन्य आंधी की वजह से हुए हादसे में शहर के मुहल्ला बाकरगंज निवासी बिजली दुकानदार प्रकाश (55) घायल हो गया। परिजनों ने बताया कि आंधी आने से घर की तीसरे मंजिल की दीवार ऊपर गिरने से वह मलबे की चपेट में आकर घायल हुए हैं। सभी घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। वहां से प्राथमिक उपचार के बाद हालत गंभीर देख डाक्टरों ने प्रकाश को कानपुर रिफर कर दिया।

----------------------------------------------------------

तीसरी खबर :::::::

(3) नरैनी में बालक गंभीर रूप से घायल

नरैनी, संवाद सहयोगी : थाना क्षेत्र के नौहाई पुरवा में एक आम पेड़ की डाल टूटकर गिरने से गुजर रहे लालबाबू राजपूत के 13 वर्षीय बालक जितेंद्र घायल हो गया। परिजनों ने बालक को सीएचसी में भर्ती कराया है। वहां उसकी हालत ठीक बताई जा रही है। वहीं आंधी से बिजली के तार भी कई जगह टूटकर गिर गए हैं। इससे बिजली व्यवस्था पूरी तरह से चौपट हो गई है। लोगों का कामकाज पूरी तरह से ठप हो गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.