Move to Jagran APP

नामांकन में उमड़ी प्रत्याशियों की भीड़

बबेरू, संवाद सहयोगी: पंचायत चुनाव के चौथे चरण के चुनाव की तैयारियों को लेकर नामांकन के पहले दिन प्रत

By Edited By: Published: Sat, 28 Nov 2015 02:51 AM (IST)Updated: Sat, 28 Nov 2015 02:51 AM (IST)
नामांकन में उमड़ी प्रत्याशियों की भीड़

बबेरू, संवाद सहयोगी: पंचायत चुनाव के चौथे चरण के चुनाव की तैयारियों को लेकर नामांकन के पहले दिन प्रत्याशियों और समर्थकों की भीड मुख्य चौराहा से लेकर ब्लाक परिसर तक मेला की तरह नजर आ रहे थे। प्रत्यासी के साथ समर्थकों की भीड ब्लाक परिसर के अंदर प्रवेश करने लगी तो प्रशासन के हांथ पैर फूलने लगे। पुलिस के जवानों ने मुख्य गेट पर बैरीके¨डग लगाकर भीड़ को अंदर जाने से रोंककर प्रत्याशी के साथ उसके प्रस्तावक को ही अंदर प्रवेश दिया। तब कहीं जाकर ब्लाक परिसर के अंदर भीड को नियंत्रित किया जा सका। निर्वाचन अधिकारी योगेश कुमार रावल ने बताया कि नामांकन पत्र जमा करने के लिए न्याय पंचायत करहुली, परास, भभुवा, हरदौली, बगेहटा, सांतर, पल्हरी, निभौर, बडागांव सहित नौ काउंटर बनाकर सदस्य और प्रधानों के नामांकन पत्र जमा किये जा रहे है। साथ ही बैकों में चक्कर न लगाना पडे इसलिए जमानत राशि जमा करने के लिए चार काउंटर बनाये गये है। वहीं दूसरी ओर प्रधान व सदस्य पद के पर्चा बिक्री हेतु एक-एक काउंटर बनाये गये है। कोतवाली प्रभारी अभिमन्यु ¨सह ने बताया कि भीड़ को देखते हुये सुरक्षा के लिहाज से चार टीमें बनाई गयी है जिसमें बैरीके¨डग, नामांकन काउंटर, जमानत राशि काउंटर व ब्लाक परिसर में सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है।

loksabha election banner

---------------------------------

इनसेट

महिलाओं ने भी बढ़चढ़ कर कराया नामांकन

बबेरू : छोटी संसद में पहुंचने के लिए पहले दिन प्रत्याशियों ने नामांकन कराने के लिए पुरूषों की अपेक्षा महिलाओं ने बढ़चढ़ कर हिस्सा लिया। बहुत सी महिलायें तो घूंघट की आड़ में ही रहकर नामांकन कराने पहुंची।़


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.