Move to Jagran APP

श्रावस्ती लोकसभा क्षेत्र में 55.47 फीसद मतदान

By Edited By: Published: Wed, 07 May 2014 10:16 PM (IST)Updated: Wed, 07 May 2014 10:16 PM (IST)
श्रावस्ती लोकसभा क्षेत्र में 55.47 फीसद मतदान

बलरामपुर : श्रावस्ती लोकसभा क्षेत्र के 55.47 प्रतिशत मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया चुनाव लड़ रहे 14 प्रत्याशियों के भाग्य को ईवीएम में बंद कर दिया। यहां कुल 17 लाख 87 हजार 977 मतदाताओं को मतदान करना था। बुधवार को सुबह सात बजे से शुरू हुआ मतदान शाम छह बजे तक चला। कुछ बूथों पर सपा, भाजपा तो कहीं पीस व सपा के समर्थकों में झड़प हुई। जिसे सुरक्षा में तैनात जवानों ने शांत कर दिया।

loksabha election banner

बसंतपुर व नेवाजपुर बूथ पर सपा व पीस पार्टी के समर्थकों के बीच नोक झोंक हुई। सपा के शफीक अहमद ने विवाद की सूचना जिला निर्वाचन अधिकारी को दी। सूचना मिलते ही आनन -फानन में वहां पुलिस बल पहुंच गई। यहां पीस पार्टी के लोग बीएलओ द्वारा उनके मतदाताओं को मतदाता पर्ची न देने का आरोप लगा रहे थे। मिर्जापुर बूथ पर भाजपा व सपा के समर्थक आपस में भीड़ गए। यहां एक का सर फट गया। ललिया थाना क्षेत्र के प्रानपुर कुकुरभुकवा में द्वितीय मतदान अधिकारी लीला यादव को तबियत बिगड़ने पर तुलसीपुर सीएचसी में भर्ती कराया गया। यहां उनके बदले दूसरे कर्मचारी की तैनाती तत्काल की गई। सूचना पर पहुंची फोर्स ने उपद्रवियों को खदेड़ दिया। नगर के ग‌र्ल्स इंटर कॉलेज बूथ पर पीस पार्टी और सपा के समर्थकों में दो बार विवाद हुआ। यहां पुलिस ने पीस पार्टी के जिलाध्यक्ष शाबान अली को पकड़ कर नगर कोतवाली ले आए। मतदान समाप्त होने के पश्चात पुलिस ने जिलाध्यक्ष को छोड़ा दिया। छिटपुट घटनाओं को छोड़ दें तो कुल मिलाकर मतदान शांतिपूर्ण रहा। मतदाताओं ने तुलसीपुर में 53.7, गैंसड़ी में 56, बलरामपुर में 48.3 और उतरौला में 52 प्रतिशत मतदाताओं ने मतदान किया। श्रावस्ती के दोनों विधानसभाओं में लगभग 59 प्रतिशत लोगों ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया है। चुनाव कंट्रोल रूम के अनुसार लगभग 55.47 प्रतिशत मतदान पूरे लोकसभा क्षेत्र में हुआ है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.