Move to Jagran APP

ब्लॉक प्रमुख चुनाव : महबूब ने वापस लिया नाम, नौ प्रत्याशी मैदान में

बलरामपुर : जिले के तीन विकास खंड गैंसड़ी, श्रीदत्तगंज व रेहरा बाजार में ब्लॉक प्रमुख पद के लिए सात ज

By Edited By: Published: Sat, 06 Feb 2016 11:56 PM (IST)Updated: Sat, 06 Feb 2016 11:56 PM (IST)
ब्लॉक प्रमुख चुनाव : महबूब ने वापस लिया नाम, नौ प्रत्याशी मैदान में

बलरामपुर : जिले के तीन विकास खंड गैंसड़ी, श्रीदत्तगंज व रेहरा बाजार में ब्लॉक प्रमुख पद के लिए सात जनवरी को पूर्वाह्न 11 बजे से वोट डाले जाएंगे। रेहरा बाजार से ब्लॉक प्रमुख पद के एक प्रत्याशी के नामांकन पत्र वापस लेने से अब यहां दो प्रत्याशी ही मैदान में है। तीन ब्लॉक प्रमुख पद के लिए कुल नौ प्रत्याशी मैदान में हैं। मतदान के मद्देनजर गैंसड़ी बाजार में पुलिस बल ने पैदल मार्च किया। शांतिपूर्ण मतदान के लिए प्रशासन की ओर से कड़े बंदोबस्त किए गए हैं।

loksabha election banner

ब्लॉक प्रमुख पद के लिए रविवार को ही मतदान व मतगणना है। नौ ब्लॉक प्रमुख पदों में से छह पर निर्विरोध निर्वाचन होने से सिर्फ तीन पदों के लिए मतदान होगा। विकास खंड रेहरा बाजार के ब्लॉक प्रमुख पद के लिए तीन प्रत्याशियों ने नामांकन पत्र दाखिल किया था। इसमें से महबूब ने अपना नामांकन पत्र उठा लिया है। दो प्रत्याशियों वर्तमान ब्लॉक प्रमुख महंथ वीरेंद्र दास व सपा के नसीबदार के बीच सीधा मुकाबला है। यहां 109 क्षेत्र पंचायत सदस्य हैं। श्रीदत्तगंज विकास खंड के ब्लॉक प्रमुख पद के लिए चार प्रत्याशी कमलेश्वर सिंह, अनूप मिश्र, फरीद खां व सगीर आलम खां मैदान में है। यहां क्षेत्र पंचायत सदस्यों की संख्या 82 है। गैंसड़ी ब्लॉक प्रमुख पद के लिए तीन प्रत्याशी सपा समर्थित सावित्री जायसवाल, डॉ. शिशिर यादव व राजन कुमार मैदान में है। यहां 124 क्षेत्र पंचायत सदस्यों को मतदान करना है।

जिला निर्वाचन अधिकारी प्रीति शुक्ला ने बताया कि निष्पक्ष मतदान व मतगणना की सभी तैयारी पूरी है। चुनाव प्रक्रिया में लगे अधिकारियों व कर्मचारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए जा चुके है।

गैंसड़ी संवादसूत्र के अनुसार

क्षेत्र पंचायत समिति अध्यक्ष ब्लॉक प्रमुख पद का चुनाव रविवार को होना है। चुनाव शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न कराने के लिए प्रशासन ने कमर कस लिया है। प्रभारी निरीक्षक पवन सिंह के नेतृत्व में स्टेशन रोड से राष्ट्रीय राजमार्ग होते हुए जरवा व बिस्कोहर मार्ग पर पुलिस व पीएसी के जवानों ने फ्लैग मार्ग निकाला। गैंसड़ी ब्लॉक में प्रमुख पद के लिए रविवार को वोट डाला जाएगा। यहां राष्ट्रीय राजमार्ग समेत ब्लॉक गेट तक छह बैरियर लगाए गए हैं जिनपर पुलिस का कड़ा पहरा रहेगा। महिला बीडीसी की जांच के लिए कपड़े का केबिन बनाया गया है। प्रभारी निरीक्षक ने दावा किया कि हर तरह से पुलिस प्रशासन सतर्क व शांतिपूर्ण चुनाव कराने के लिए तैयार है। किसी भी तरह से अभद्रता अशांति फैलाने वालों के साथ कठोरता से निपटने के लिए तैयार है।

-गैंसड़ी में दुकान बंद रखने का फरमान

ब्लॉक प्रमुख चुनाव को देखते हुए गैंसड़ी बाजार में दुकानदारों को अपनी दुकानें बंद करने का निर्देश दिया गया है। इसके लिए पुलिस की मौजूदगी में बकाया लाउडस्पीकर से घोषणा भी पूरे बाजार में की गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.