Move to Jagran APP

मेला संबंधी तैयारी में लापरवाही पर होगी कार्रवाई : डीएम

बलरामपुर : मेला शुरू होने से पहले सभी तैयारियां पूरी कर लें। किसी कार्य में लापरवाही मिलने पर संबंधि

By Edited By: Published: Mon, 02 Mar 2015 10:26 PM (IST)Updated: Mon, 02 Mar 2015 10:26 PM (IST)
मेला संबंधी तैयारी में लापरवाही पर होगी कार्रवाई : डीएम

बलरामपुर : मेला शुरू होने से पहले सभी तैयारियां पूरी कर लें। किसी कार्य में लापरवाही मिलने पर संबंधित के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। मंडी समिति परिसर से परिहवन निगम की बसों का संचालन किया जाएगा। सड़कों की मरम्मत का कार्य भी समय से पूरा किया जाए।

loksabha election banner

यह निर्देश जिलाधिकारी प्रीति शुक्ला ने देवीपाटन मंदिर के सभागार में आयोजित मेला तैयारी बैठक में दिए हैं। कहा कि शक्तिपीठ देवीपाटन मेला में देश व विदेश से भक्त आते हैं। इसलिए मेला की चाक चौबंद व्यवस्था रखें। 15 मार्च से 28 अप्रैल तक बिजली कटौती मुक्त रखने की व्यवस्था की जाएगी। उससे पहले जर्जर विद्युत तारों व खंभों को बदल दिया जाए। उतरौला, गोंडा व हरैय्या, इटवा, पचपेड़वा मार्ग के मरम्मत तत्काल शुरू कर दें। गोंडा मार्ग पर जिले की सीमा के बाद गोंडा के अधिकारियों को मरम्मत के लिए पत्र लिखें। कहा कि परिवहन निगम मेला अवधि में बसों की संख्या बढ़ा दें। मंडी समिति परिसर से बसों का संचालन करें। प्राइवेट बसें एआरटीओ की निगरानी में संचालित की जाएंगी। यह भी सुनिश्चित करें की ओवरलोड सवारी न बैठाएं और तय समय से बसों का आवागमन किया जाए। रेलवे स्टेशन पर टेंट लगाकर अस्थाई व्यवस्था की जाए। मार्ग पर प्रकाश, सफाई व पानी की व्यवस्था नगर पंचायत द्वारा की जाए। ग्रामीण क्षेत्र में सफाई डीपीआरओ द्वारा कराई जाएगी। पर्यटन विभाग ने तुलसीपुर क्षेत्र में जमीन उपलब्ध कराने की मांग की। बताया कि उनके विभाग ने होटल निर्माण के लिए बजट दिया है जमीन न मिलने के कारण निर्माण नहीं शुरू हो पा रहा है। मेला में सुरक्षा व्यवस्था चौकस रखने के लिए डीएम ने कहा कि पुलिस द्वारा सीसी कैमरा, वॉच टॉवर, डॉग स्कवायड की तैनाती की जाएगी। स्वास्थ्य विभाग द्वारा मेला परिसर में स्वास्थ्य केंद्र की स्थापना की जाएगी एवं दवा का छिड़काव भी किया जाएगा। बैठक में एसपी वीडी शुक्ल, महंत मिथिलेश नाथ योगी, एडीएम केशवदास, सीडीओ रामाश्रय, सीएमओ डॉ. यूके वर्मा सहित अन्य जिला स्तरीय अधिकारी मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.