Move to Jagran APP

फिरौती के लिए मामा ने किया भांजे का अपहरण, गिरफ्तार

By Edited By: Published: Mon, 01 Sep 2014 11:16 PM (IST)Updated: Mon, 01 Sep 2014 11:16 PM (IST)
फिरौती के लिए मामा ने किया भांजे का अपहरण, गिरफ्तार

बलरामपुर : तीन लाख रुपये के लिए मामा ने अपने सगे भांजे का ही अपहरण कर लिया। फिरौती की रकम लेने के लिए जब वह पहुंचा तो पुलिस ने उसे दबोच लिया। प्रकरण पचपेड़वा थाना क्षेत्र के जगदीशपुर मोहल्ले का है।

loksabha election banner

नगर पंचायत पचपेड़वा के वार्ड नंबर आठ जगदीशपुर मोहल्ला निवासी मजीद का छह वर्षीय पुत्र आसिफ रविवार को अपराह्न लगभग पांच बजे घर के बाहर खेल रहा था। इसी दौरान वह अचानक गायब हो गया। घटना की जानकारी परिजनों को शाम सवा छह बजे उस समय हुई जब छोटे भाई के घर हज यात्री को विदाई देने गए मजीद के मोबाइल पर 7752926787 नंबर से फोन आया कि तुम्हारे बेटे आसिफ का अपहरण हो गया है और अब तीन लाख रुपये देने पर ही वह छूटेगा अन्यथा उसकी जान जाएगी। इस सूचना के बाद मजीद के परिजनों में हड़कंप मच गया। इसके बाद रात सात बजे दूसरी बार उसी नंबर से फोन आया और तत्काल पैसे की व्यवस्था करने को कहा गया। पूछने पर भी अपहरणकर्ता ने अपना नाम नहीं बताया। बात बिगड़ती देख मजीद ने वार्ड सभासद अरफाक को मामले से अवगत करा दिया और मद्द की गोहार लगाई। विचार-विमर्श के बाद प्रकरण की सूचना पचपेड़वा थाने को दे दी गई। रात्रि लगभग 7.20 बजे तीसरा कॉल अपहरणकर्ता की ओर से आया। इसके बाद मोबाइल ऑफ हो गया। प्रकरण गंभीर होने पर प्रभारी थानाध्यक्ष अश्रि्वनी कुमार दुबे ने मामले की सूचना उच्चाधिकारियों को देते हुए छानबीन शुरू की, लेकिन आरोपियों का सुराग नहीं लगा। सोमवार को सुबह लगभग पौने सात बजे एक बार फिर फोन आया तो मजीद ने दो लाख रुपये की व्यवस्था होने की बात कही। इस पर अपहरणकर्ता की ओर से कहा गया कि तुम फिरौती की रकम अपने साले सलमान पुत्र नुरुल निवासी पकड़ी जीतपुर को दे दो, तुम्हारा बेटा सकुशल घर पहुंच जाएगा। तय हुआ कि सभासद अरफाक के आरा मशीन पर रुपये देना है। इस बात की सूचना पीड़ित पक्ष द्वारा पुलिस को दे दी गई। लगभग साढ़े आठ बजे मजीद, सभासद अरफाक के साथ तय स्थान पर पहुंच गए। कुछ देर में ही सलमान आ गया। उसने कहा कि जल्दी से रुपये दे दो, जिससे कि ले जाकर दे दूं और आसिफ को ले आऊं। इसी बीच घात लगाए बैठे प्रभारी थानाध्यक्ष भी हमराहियों के साथ आ धमके और उन्होंने उसे दबोच लिया।

पचपेड़वा संवाद सूत्र के अनुसार कड़ाई से पूछताछ में सलमान ने अपना जुर्म स्वीकार कर लिया और उसकी निशानदेही पर बरगदवा सैफ निवासी मकसूद पुत्र छेदी के घर से अपहृत बालक आसिफ को बरामद कर लिया गया। आरोपी के खिलाफ फिरौती के लिए अपहरण आदि का मामला दर्ज कर जेल भेज दिया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.