Move to Jagran APP

पांच संवेदनशील थाना क्षेत्रों में लगेगी पीएसी

By Edited By: Published: Tue, 29 Jul 2014 12:17 AM (IST)Updated: Tue, 29 Jul 2014 12:17 AM (IST)

बलरामपुर : ईद के मद्देनजर सुरक्षा के व्यापक प्रबंध किए गए हैं। पांच संवेदनशील थाना क्षेत्रों में पीएसी तैनात की गई है। शंातिपूर्ण एवं सौहार्दपूर्ण वातावरण में ईद मनाने की तैयारी प्रशासन ने पूरी कर ली है। सभी थानों की पुलिस को अलर्ट कर दिया गया है।

loksabha election banner

यह बातें नवागत पुलिस अधीक्षक बीडी शुक्ल ने पत्रकारों से वार्ता के दौरान कही। कहा कि ईद व सावन माह के मद्देनजर जिले में सुरक्षा के व्यापक प्रबंध किए गए हैं। सभी थानाध्यक्षों को त्योहारों को देखते हुए विशेष सतर्कता बरतने का निर्देश दिए गए हैं। कहा कि ईद की नमाज को लेकर सुरक्षा के विशेष इतंजाम किए गए हैं। त्योहार के नजर से संवेदनशील थाना क्षेत्र कोतवाली नगर, उतरौला, थाना तुलसीपुर, पचपेड़वा व सादुल्लाहनगर में एक-एक प्लाटून पीएसी तैनात की गई है। इसके साथ ही बलरामपुर, तुलसीपुर व उतरौला, में सीसीटीवी कैमरे से भी निगरानी रखी जाएगी। इन तीनों थाना क्षेत्रों में सार्वजनिक व संवेदनशील स्थलों पर पहले से ही सीसीटीवी कैमरे लगे हैं। कहा कि भाईचारा व आपसी सौहार्द के लिए प्रदेश में बलरामपुर की मिसाल दी जाती है। उस परंपरा को बनाए रखने के लिए सभी वर्ग के लोग प्रशासन का सहयोग करते हैं। एक सवाल के जवाब में कहा कि जिले में पूरी तरह शांति है। चुनाव के दौरान हुई घटना में आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है। खलवा मोहल्ले में हवाई फायरिंग करने वालों व एक होटल पर तोड़फोड़ करने के मामले की भी विवेचना जारी है। दोषियों को बक्शा नहीं जाएगा।

-------

-समाजवादी पेंशन के लिए मिले 83430 आवेदन : डीएम

जिलाधिकारी मुकेश चंद्र ने वार्ता के दौरान बताया कि समाजवादी पेंशन योजना के लाभार्थियों के चयन की प्रक्रिया शुरू है। जिले को 48,708 का लक्ष्य मिला है। इसके सापेक्ष अंतिम तिथि 15 जुलाई तक 83,430 आवेदन प्राप्त हुए हैं। इन आवेदन पत्रों के छंटनी व सत्यापन की प्रक्रिया 30 अगस्त तक पूरा करना है। इसके पश्चात प्रस्तावित सूची का प्रकाशन कर सात सितंबर तक आपत्तियां ली जाएगी। आपत्तियों के निस्तारण के लिए ग्राम पंचायत व नगर निकायों में खुली बैठकों का आयोजन 15 सितंबर तक आयोजित किया जाएगा। चयन की पूरी प्रक्रिया 15 अक्टूबर तक पूरी कर ली जाएगी। बताया कि बिजली चोरी रोकने के लिए विद्युत विभाग द्वारा अभियान चलाया गया है। अभियान के तहत अबतक 462 नए विद्युत कनेक्शन दिए गए हैं। 172 मीटर खराब मीटर बदले गए हैं। अगले माह से ग्रामीण क्षेत्रों में भी अभियान चलेगा। बताया कि एक अगस्त से बिना मान्यता के संचालित स्कूलों के खिलाफ अभियान चलाकर कार्रवाई की जाएगी। स्कूल बसों में सीट से अधिक बच्चे मिलने पर विद्यालय संचालक के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.