Move to Jagran APP

रोजेदारों ने की मुल्क व आवाम की सलामती की दुआ

By Edited By: Published: Fri, 25 Jul 2014 11:40 PM (IST)Updated: Fri, 25 Jul 2014 11:40 PM (IST)
रोजेदारों ने की मुल्क व आवाम की सलामती की दुआ

बलरामपुर : पवित्र रमजान माह की अलविदा की नमाज जिले की विभिन्न मस्जिदों में शांतिपूर्वक अदा की गई। बड़ी संख्या में रोजेदार ने रमजान माह के आखिरी जुमा की नमाज में हिस्सा लिया और मुल्क व आवाम की सलामती की दुआ मांगी।

loksabha election banner

शुक्रवार को अलविदा की नमाज को देखते हुए पूरे जिले में सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किए गए थ। मस्जिदों के समीप व प्रमुख स्थानों पर पुलिस व पीएसी के जवानों का पहरा था। निर्धारित समय पर नगर के गोंडा रोड नौशहरा मुहल्ले में स्थित मस्जिद,बीबी बांदी साहिबा जामा मस्जिद गोविंदबाग, पूरबटोला मोहल्ला स्थित मस्जिद, झंझरा मोहल्ला स्थित मस्जिद, बड़ापुल स्थित मस्जिद समेत अन्य प्रमुख मस्जिदों में अकीदत के साथ

बड़ी संख्या में रोजेदारों ने अलविदा की नमाज अदा की।

सादुल्लाहनगर संवादसूत्र के अनुसार स्थानीय जामा मस्जिद में अलविदा की नमाज के लिए उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए मुफ्ती फैज अहमद सिद्दीकी ने बताया कि रमजान आत्मसंयम व इच्छाओं पर नियंत्रण तथा जिदंगी के रास्ते पर तकवा अर्थात कटीली झाड़ियों से दामन बचाकर चलने की ट्रेनिंग है। उन्होंने कहा कि हमें आपस में छोटी-छोटी बातों पर झगड़ने से बचना चाहिए और माफ करना सीखना चाहिए। पैगम्बरे इस्लाम ने मक्का विजय के बाद उन लोगों को भी माफ कर दिया था जिन्होंने मुहम्मद साहब व उनके साथियों को अनेक प्रकार की यातनाएं दी थी। उन जालिमों को माफी देकर पैगम्बर इस्लाम ने मानवता की जो मिसाल पेस की हमें उसका अनुसरण करना चाहिए। इसी तरह गरीब नवाज सुन्नी जामा मस्जिद के इमाम कारी वसीम वेग ने अलविदा के मौके पर रमजान माह के महत्व को बताया व नमाज के बाद विश्व में शांति व अमन के लिए दुआ मांगी। इसी प्रकार जामा मस्जिद अहले हदीश, मीरपुर, ओवरडीह, नेवादा, फतेहपुर, अलाउद्दीनपुर, देवरिया आदम, सराय खास, नौडिहवा, रामपुर अरना, बूधीपुर, बंजरिया हुसैन, रेहरा बाजार व दतौली आदि गांवों की मस्जिदों में हजारों की संख्या में लोगों ने अलविदा की नमाज अदा की। शांति व्यवस्था के लिए तहसीलदार राजेश कुमार सिंह, प्रभारी निरीक्षक अखिलानंद उपाध्याय सहित अन्य पुलिस कर्मी मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.