Move to Jagran APP

गायब मिले दो डॉक्टर व 13 पैरामेडिकल कर्मचारी

By Edited By: Published: Tue, 22 Apr 2014 12:11 AM (IST)Updated: Tue, 22 Apr 2014 12:11 AM (IST)

बलरामपुर : मुख्य चिकित्सा अधिकारी के औचक निरीक्षण में अनुपस्थित मिलने पर दो डॉक्टर सहित 13 पैरामेडिकल कर्मचारियों का एक दिन का वेतन रोक दिया गया है। साथ ही संबधित लोगों से स्पष्टीकरण भी तलब किया गया है। इतना ही नहीं मौजूदा तिथि से अधिक उपस्थित दर्ज होने के मामले में प्रभारी चिकित्सा अधिकारी से भी जबाब तलब किया गया है।

loksabha election banner

सीएमओ डॉ. उपेंद्र कुमार वर्मा ने सोमवार को प्रात: दस बजकर बीस मिनट पर जिला मेमोरियल अस्पताल में स्थित जिला मलेरिया कार्यालय का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण में कार्यालय बंद पाया गया। इस संबध में सीएमओ ने जिला मलेरिया अधिकारी एसजेडए जैदी से स्पष्टीकरण तलब किया है। इसके बाद सीएमओ ने अपराह्न 12 बजे प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र गैंड़ासबुजुर्ग का निरीक्षण किया। इसमें नेत्र परीक्षण सहायक मोहम्मद वैस तीन जनवरी 2014 से अबतक अनुपस्थित मिले। साथ ही एलटी प्रमोद कुमार व जोखन अली एवं स्वास्थ्य कार्यकर्ता कमल दीप अनुपस्थित मिले। इसी क्रम में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र उतरौला के निरीक्षण में डॉ. अताउल्ला खां, नेत्र परीक्षण सहायक शैलेंद्र कुमार राव पूरा मार्च व अप्रैल में एक से पांच, 12 व सोमवार को अनुपस्थित मिले। उपस्थित रजिस्टर में आशुतोष उपाध्याय, विष्णु कुमार व अनुराग श्रीवास्तव का 22 अप्रैल तक की उपस्थित दर्ज पाई गई।

निरीक्षण में अनुपस्थित मिले सभी 15 स्वास्थ्य कमियों के एक दिन का वेतन रोकते हुए सीएमओ ने संबधित कर्मचारियों से स्पष्टीकरण प्रस्तुत करने के निर्देश दिए हैं। अधिक उपस्थित दर्ज होने के संबध में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के अधीक्षक डॉ. आशीष कुमार से जबाब तलब किया है। सीएमओ ने संतोषजनक उत्तर न मिलने पर कार्रवाई करने की चेतावनी भी दी है। निरीक्षण के उपरांत मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र गैसड़ी ने एएनएम की मासिक बैठक के दौरान मतदाता जागरूकता पर चर्चा करते हुए कहा कि आप सभी कर्मचारी मतदान दिवस के दिन वोट जरूर डालें व आस-पास के लोगों को वोट डालने के प्रति प्रेरित करें।

-----इनसेट-------

-मतदान दिवस पर रखें उपचार किट

अधीनस्थों के साथ बैठक में सीएमओ ने स्वास्थ्य केंद्र के कर्मचारियों को मतदान दिवस के दिन मतदान केंद्र पर प्राथमिक उपचार किट के साथ मौजूद रहने के निर्देश दिया है। उन्होंने कहा कि मतदान दिवस के दिन मतदाताओं व सुरक्षा कर्मियों का विशेष ख्याल रखें। स्वास्थ्य संबधी कोई भीे परेशानी होने पर तत्काल इलाज उपलब्ध कराएं।

----इनसेट--------

-सही नाम भरने की हिदायत

सीएमओ ने आशा बहुओं को निर्देश दिए कि क्षेत्र में मिली गर्भवती महिलाओं का फार्म भरते हुए सही नाम ही लिखें। साथ ही गर्भवती महिलाओं के नाम का खाता भी खुलवाने की बात कही जिससे बच्चे के जन्म के बाद मिलने वाली राशि लेने में महिलाओं का परेशानी न हो।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.