Move to Jagran APP

बलिया में बाबा जय गुरुदेव का समागम आज, फिर जुटी लाखों की भीड़

गड़वार क्षेत्र के ताखा असनवार गांव में आज से बाबा जयगुरुदेव का समागम शुरू होगा। बाबा जयगुरुदेव के उत्तराधिकारी उमाकांत महाराज का सत्संग शाम पांच बजे से शुरू होकर सात बजे तक चलेगा।

By Ashish MishraEdited By: Published: Sat, 22 Oct 2016 11:33 AM (IST)Updated: Sat, 22 Oct 2016 02:01 PM (IST)

बलिया (जेएनएन)। गड़वार क्षेत्र के ताखा असनवार गांव में शनिवार को बाबा जयगुरुदेव के भक्तों के समागम की तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। यहां बाबा जयगुरुदेव के उत्तराधिकारी उमाकांत महाराज का सत्संग शाम पांच बजे से शुरू होकर सात बजे तक चलेगा। सभा स्थल, भंडारे व भक्तों के ठहरने का मुकम्मल इंतजाम किया गया है। सुरक्षा के मद्देनजर चप्पे-चप्पे पर पुलिस की तैनाती की गई है। समागम में पचास हजार भक्तों के भाग लेने का अनुमान है।

loksabha election banner

देखें तस्वीरें- वाराणसी में बाबा जय गुरुदेव के कार्यक्रम में भगदड़ के बाद के हालात

संगत अध्यक्ष कृपाशंकर बरनवाल की अगुआई में सैकड़ों भक्त समागम स्थल की साफ-सफाई, तोरणद्वार, रंगोली, भंडारा आदि की व्यवस्थाएं दुरुस्त करने में जुटे हैं। भक्तों के लिए छह मोबाइल शौचालय, पानी टैंकर व अन्य तैयारियों को अंतिम रूप देने का कार्य देर रात तक चलता रहा। समागम में प्रदेश के विभिन्न जिलों के अलावा अन्य प्रांतों से भी बड़ी संख्या में भक्तों के शामिल होने का अनुमान है।

पंकज महाराज की हर मजहब के लोगों को शाकाहार अपनाने की सलाह

हर एक पर पैनी नजर
पुलिस अधीक्षक वैभव कृष्ण ने समागम स्थल का निरीक्षण कर सुरक्षा के चाक चौबंद प्रबंध करने के निर्देश दिए। गड़वार एसओ अनिल चौरसिया ने बताया कि 500 पुलिस के जवान व 25 दारोगा कार्यक्रम की मानीटरिंग करेंगे। पेट्रोलिंग दस्ते गश्त करते रहेंगे। पांच क्षेत्राधिकारी, 14 थानाध्यक्ष, 35 उप निरीक्षक, 61 मुख्य आरक्षी, 400 से अधिक आरक्षी, 40 महिला आरक्षी व एक कंपनी पीएसी की तैनाती की गई है।

वाराणसी भगदड़ के बाद जयगुरुदेव आश्रम पर बढ़ा बंदूकधारियों का पहरा

इन मार्गों पर रूट डायवर्जन
समागम के लिए रूट डायवर्ट किया गया है। बलिया से गड़वार होते नगरा की तरफ जाने वाले बड़े वाहनों को त्रिकालपुर तिराहे से सुखपुरा व फेफना के लिए घुमा दिया जाएगा। कस्बा नगरा से गड़वार की तरफ आने वाले बड़े वाहन सिकंदरपुर व रसड़ा मार्ग से होकर जाएंगे। बलिया की तरफ से छोटी गाडिय़ां ग्राम चोगडा, आलमपुर होते हुए इंदरपुर से कस्बा नगरा की तरफ चली जाएंगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.