Move to Jagran APP

सर्वोच्च शिखर पर अंतिम संडे शो की 'टीआरपी'

बलिया : ऐतिहासिक ददरी मेला का अंतिम दिवस और दिन रविवार तो इसका अंदाजा सहज ही लगाया जा सकता है कि मेल

By Edited By: Published: Sun, 04 Dec 2016 09:50 PM (IST)Updated: Sun, 04 Dec 2016 09:50 PM (IST)

बलिया : ऐतिहासिक ददरी मेला का अंतिम दिवस और दिन रविवार तो इसका अंदाजा सहज ही लगाया जा सकता है कि मेले में कितनी भीड़ होगी। उम्मीद के मुताबिक ही मेले के अंतिम संडे शो की टीआरपी अपने सर्वोच्च शिखर पर पहुंची। मेले में परिवार संग लोग खूब मस्ती करते दिखे।

loksabha election banner

मेले का अंतिम संडे होने के कारण मीना बाजार पूरी तरह से गुजजार रहा। मौसम के बदले मिजाज के बीच लोगों ने मेले का जमकर लुत्फ उठाया। मेले में पहुंचे लोगों ने झूला, चर्खी, मौत का कुआं, जादू आदि का भरपूर आनंद लिया। मेले में उतरी भीड़ को देख दुकानदारों के भी चेहरे खिल उठे। लोगों ने मेले का आनंद लेने के साथ ही जमकर खरीदारी की। सुबह दस बजे से ही ग्रामीण क्षेत्र की जनता मेले में उतर गई। परिवार संग आए लोगों ने मेले में गुड़ही जलेबी, चाट समेत साउथ इंडियन डिशो का आनंद लिया। मेले में लोगों ने ऊनी कपड़ों की खरीदारी की। हैंडलूम पर लोगों की भीड़ देखी गई। स्कूल व कार्यालय बंद होने से लोग परिवार के साथ मेला में पहुंचे। इसके चलते मेले में पूरे दिन चहल-पहल रही। महिलाएं श्रृंगार का सामान व घरेलू सामानों की खरीदारी में लगी रहीं। वहीं बच्चे झूला व चर्खी का आनंद लेने के बाद खिलौने व खेल के सामानों की खरीदारी पर ज्यादा जोर देते रहे। मेले में आने वाली भीड़ को देखते हुए नगर पालिका परिषद ने साफ सफाई पर विशेष ध्यान दिया था। वहीं सुरक्षा को लेकर पुलिस भी चौकन्नी रही। मेला प्रभारी विवेक पाण्डेय दल-बल के साथ चक्रमण करते रहे। मनचलों पर भी पुलिस की पैनी नजर रही।

गर्म कपड़ों की बढ़ी डिमांड

ठंड के बढ़ते ही गर्म कपड़ों की डिमांड बढ़ने लगी है। दुकानदार भी सामानों को बेचने के मूड में दिखे। मेले में खादी विभाग की प्रदर्शनी लगी है। इन दुकानों पर लोग ठंड से बचने के लिए कंबल की खरीदारी करते मिल । इस समय लोग खाद के कंबलों को ज्यादा पसंद कर रहे हैं। गर्म कपड़ों की खरीदारी में जहां लोगों ने दिलचस्पी दिखाई वहीं दुकानदार भी पैक-अप से पहले अधिकाधिक बिक्री करने के मूड में थे। अंतिम दिन दुकानदारों ने सामानों की दामों में ठीक-ठाक छूट दिया।

समापन समारोह आज

ऐतिहासिक ददरी मेला का समापन समारोह सोमवार को नगर पालिका के कैंप कार्यालय परिसर में होगा। अध्यक्ष नगर पालिका साधना गुप्ता व अधिशासी अधिकारी संतोष कुमार मिश्र अतिथि दुकानदारों को अगले वर्ष मिलने के वादे के साथ विदा करेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.