Move to Jagran APP

सांसद व प्रदेश महामंत्री के नेतृत्व में चला सफाई अभियान

बलिया : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की एक मई को हो रहे आगमन को देखते हुए जिले भर में तैयारियां तेज हो

By Edited By: Published: Fri, 29 Apr 2016 07:25 PM (IST)Updated: Fri, 29 Apr 2016 07:25 PM (IST)
सांसद व प्रदेश महामंत्री के नेतृत्व में चला सफाई अभियान

बलिया : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की एक मई को हो रहे आगमन को देखते हुए जिले भर में तैयारियां तेज हो गई हैं। कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए पार्टी पदाधिकारियों के साथ ही कार्यकर्ता भी अपनी पूरी ताकत झोंक दिए हैं। पीएम के कार्यक्रम को लेकर प्रदेश भर से पार्टी पदाधिकारियों के आने का सिलसिला भी तेज हो गया है। पीएम के कार्यक्रम को लेकर संगठन के साथ ही पार्टी के लोग पहुंचेंगे। इस दौरान जिले में लोकसभा क्षेत्र के सांसद भरत ¨सह, प्रदेश मंत्री दयाशंकर ¨सह, विधायक उपेंद्र तिवारी, कार्यक्रम के संयोजक त्रयंबक त्रिपाठी, प्रदेश महामंत्री (संगठन) सुनील बंसल आदि के नेतृत्व में पूरे दिन कार्यक्रमों व बैठकों का दौर चलता रहा। इस बीच पीएम की सभा में आने के लिए सांसद भरत ¨सह के नेतृत्व में जिले भर में लोगों को निमंत्रण पत्र भी बांटा गया। कार्यक्रम को लेकर पदाधिकारियों से लेकर कार्यकर्ताओं तक की नींद व चैन हराम रही।

loksabha election banner

चला सफाई अभियान लगी चौपाल भी

प्रधानमंत्री के जिले में हो रहे आगमन को देखते हुए प्रदेश महामंत्री (संगठन) सुनील बसंल के नेतृत्व में सुबह सभा स्थल के गांव हैबतपुर में ग्राम पंचायत भवन से स्वच्छ भारत अभियान की शुरूआत की गई। इस दौरान सांसद भरत ¨सह, प्रदेश मंत्री दयाशंकर ¨सह, विधायक उपेंद्र तिवारी, कार्यक्रम के संयोजक त्रयंबक नाथ त्रिपाठी आदि ने मलिन बस्ती में साफ-सफाई का काम कर और लोगों को स्वच्छता के प्रति सचेत किया। इसमें स्वच्छ भारत मिशन के गोरखपुर क्षेत्र प्रभारी जटाशंकर तिवारी व जिला स्वच्छता प्रभारी मनोज श्रीवास्तव ने पूरे गांव में भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ चूना, फिनाइल व ब्ली¨चग पाउडर आदि का छिड़काव किया। संयोजक त्रयंबक नाथ त्रिपाठी ने 30 अप्रैल की सुबह कदम चौराहे पर सफाई अभियान चलाने को कहा। सुनील बंसल ने कहा कि केंद्र सरकार आम आदमी के कल्याण के लिए बिल्कुल नीचे से काम कर रही है। जिले से उज्ज्वला योजना का प्रारंभ होना गर्व की बात है। सांसद भरत ¨सह ने कहा कि केंद्र की सरकार ही अपना वादा पूरा करना जानती है। प्रदेश मंत्री दयांशकर ¨सह ने कहा कि जिले भर के लोग जब तक सभा स्थल तक नहीं पहुंचेगे गरीबों के लिए शुरू योजना फलीभूत नहीं होगी। अभियान में जिलाध्यक्ष देवेंद्र यादव, प्रदेश मीडिया प्रभारी विजय बहादुर पाठक, योगेश ¨सह, लक्ष्मण ¨सह, जयप्रकाश साहू, अनूप चौबे, जितेंद्र तिवारी, पूर्व विधायक मंजू ¨सह, अरुण ¨सह बंटू, आदि मौजूद थे।

प्रचार वाहन हुआ रवाना

भाजपा जिला कार्यालय से पीएम के कार्यक्रम के लिए प्रचार रथ को प्रदेश महामंत्री सुगठन सुनील बंसल व प्रदेश मंत्री दयाशंकर ¨सह ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। प्रधानमंत्री के चित्र व उज्ज्वला योजना के प्रचार हेतु फ्लैक्स व होर्डिंग से सजी 11 गाड़ियों को जिले भर में प्रचार के लिए रवाना किया गया। प्रदेश मंत्री दयांशकर ¨सह के सौजन्य से मुहैया कराई गए प्रचार रथ पर भोजपुरी सम्राट व सांसद मनोज तिवारी, व लोकगीत गायिका मालिनी अवस्थी के सांस्कृतिक कार्यक्रम के आयोजन से संबंधित सूचना भी प्रसारित की जा रही है। इस दौरान अरुण ¨सह बंटू आदि मौजूद थे।

कई जगहों पर हुई बैठक

भाजपा महामंत्री सुनील बंसल, प्रदेश मंत्री दयांशकर ¨सह, सांसद भरत ¨सह व विधायक उपेंद्र तिवारी के नेतृत्व में नगर के कई स्थानों पर बैठकें हुई। हैबतपुर में सुनील बंसल के नेतृत्व में आयोजित बैठक में कार्यक्रम को सफल बनाने की रणनीति तय की गई। उन्होंने कहा कि केंद्र में जब से भाजपा की सरकार आई है पूरा देश तरक्की की राह पर है। कार्यक्रम संयोजक त्रयंबक नाथ त्रिपाठी ने कहा कि उज्ज्वला योजना भारत सरकार की ऐसी योजना है जिससे देश भर के घर धुआं मुक्त हो जाएंगे। बैठक में कमलेश्वर राय, दिनेश राय, उपेंद्र राय, पंकज पटेल आदि मौजूद थे। इसी क्रम में सांसद भरत ¨सह ने नगर स्थित एक होटल में आयोजित बैठक में कहा कि केंद्र सरकार की यह योजना गरीबों के लिए सबसे बड़ी सौगात साबित होगी। इसकी सफलता के लिए सभी को अपनी पूरी ताकत झोंकनी होगी। पीएम की सभा में जिले भर से अधिकाधिक लोगों को लाकर इसे सफल बनाया जा सकता है। इस दौरान सांसद के नेतृत्व में बलिया लोकसभा क्षेत्र के पांचों विधानसभा क्षेत्रों में लोगों के घर-घर जाकर उनको निमंत्रण पत्र बांटा गया। इस बीच सांसद श्री ¨सह, प्रदेश मंत्री दयाशंकर ¨सह के साथ पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने पीएनटी डाकबंगले में बैठक की। श्री प्रधान ने कहा कि तैयारियों की पूरी तरह से समीक्षा कर नली जाए और इसमें जहां भी जो कमी हो उसे प्राथमिकता पर पूरी कर ली जाए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.