Move to Jagran APP

गहमा-गहमी के बीच तीसरे चरण का नामांकन पूरा

बलिया : ग्राम प्रधान व ग्राम पंचायत सदस्य पद के लिए चल रही निर्वाचन प्रक्रिया के क्रम में चार विकास

By Edited By: Published: Mon, 23 Nov 2015 08:19 PM (IST)Updated: Mon, 23 Nov 2015 08:19 PM (IST)
गहमा-गहमी के बीच तीसरे चरण का नामांकन पूरा

बलिया : ग्राम प्रधान व ग्राम पंचायत सदस्य पद के लिए चल रही निर्वाचन प्रक्रिया के क्रम में चार विकास खंडों हनुमानगंज, दुबहड़, गड़वार व सोहांव में तीसरे चरण की नामांकन प्रक्रिया सोमवार को पूरी हो गई।

loksabha election banner

नामांकन के अंतिम दिन प्रधान व सदस्य पद के लिए अंधेरा होने तक नाम निर्देशन जमा करने का कार्य चलता रहा। नामांकन को लेकर उम्मीदवारों व समर्थकों में खासा उत्साह दिखा। सभी अपने अपने मुहूर्त के हिसाब से नामांकन करने पहुंचे। शांति व्यवस्था कायम करने के लिए पुलिस काफी मुस्तैद दिखी।

तृतीय चरण के नामांकन के अंतिम दिन प्रधान पद के लिए विकासखंड हनुमानगंज, दुबहड़, गड़वार व सोहांव में नामांकन हुआ।

ग्राम पंचायत सदस्य पद के नामांकन को लेकर वैसे तो उत्साह कम ही दिखा पर चार विकास खंडों में पर्चा दाखिल करने वालों की संख्या का मिलान देर रात तक होता रहा। अधिसंख्य वार्डों में एक-एक उम्मीदवार होने के कारण उनका निर्विरोध निर्वाचन निश्चित हो गया।

नामांकन के दौरान आरओ ने समय पर मुख्य द्वार तो बंद करा दिया पर अंदर के उम्मीदवारों का पर्चा स्वीकार किया। अंतिम दिन पर्चा भरने वालों व उनके समर्थकों की भारी भीड़ इकट्ठा हुई। सभी अपने अपने प्रत्याशी के समर्थन में नारेबाजी करते दिखे। विकासखंड गड़वार में निर्वाचन अधिकारी जेपी यादव को नामांकन पत्रों की संख्या व मिलान करने में काफी वक्त लगा।

दुबहड़: 519 ने ठोंका प्रधानी का दावा

पंचायत चुनाव तृतीय चरण में शामिल विकासखंड दुबहड़ का नामांकन कार्य सोमवार ब्लाक मुख्यालय पर संपन्न हो गया। अंतिम दिन नामांकन के बाद ग्राम प्रधान पद के लिए 519 तथा सदस्य पद के लिए 935 का नामांकन पत्र निर्वाचन अधिकारी फ¨णद्र राय के समक्ष प्रस्तुत हुए। नामांकन स्थल पर शाम छह बजे तक भीड़ जमी रही। जिला मुख्यालय से नजदीक होने के कारण ब्लाक पर लग्जरी वाहनों की भी भरमार दिखी। शांति व्यवस्था कायम रखने के लिए सीओ लक्ष्मी राम यादव, थानाध्यक्ष शिवमंगल ¨सह पूरी मुस्तैदी से जमे रहे। प्रपत्र प्रमाणित करने का कार्य प्रभारी बीडीओ श्रीकांत उपाध्याय जमे रहे।

सोहांव : 434 के बीच प्रधानी की जंग

विकासखंड सोहांव में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच ग्राम प्रधान व ग्राम पंचायत सदस्य पद के लिए नामांकन का कार्य संपन्न हुआ। अब ब्लाक में प्रधान पद के लिए 434 नामांकन हुए। सदस्य पद पर दाखिल पर्चों की संख्या की जानकारी के लिए मत्थापच्ची जारी रही। आरओ अभय ¨सह ने सभी का नाम निर्देशन पत्र स्वीकार किया। शाम तक उम्मीदवारों के समर्थक डटे रहे। एक ही गांव के लोग आमने-सामने अपने अपने प्रत्याशी के समर्थन में नारेबाजी करते कई बार देखे गए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.