Move to Jagran APP

भारत-नेपाल सीमा सील, आवागमन ठप

बहराइच : विधानसभा चुनाव के मद्देनजर भारत-नेपाल के बीच आवागमन के लिए खुली नेपाल सीमा को सील कर दिया ग

By JagranEdited By: Published: Mon, 27 Feb 2017 12:28 AM (IST)Updated: Mon, 27 Feb 2017 12:28 AM (IST)
भारत-नेपाल सीमा सील, आवागमन ठप
भारत-नेपाल सीमा सील, आवागमन ठप

बहराइच : विधानसभा चुनाव के मद्देनजर भारत-नेपाल के बीच आवागमन के लिए खुली नेपाल सीमा को सील कर दिया गया है। दोनो देशों की ओर से आवागमन ठप कर दिया गया है। जिले में मतदान की प्रक्रिया पूरी होने के बाद शाम पांच बजे के बाद आवागमन बहाल होगा।

loksabha election banner

बहराइच जिले से नेपाल की सौ किलोमीटर की सीमा सटी हुई है। मैत्री राष्ट्र होने के चलते दोनों देशो के लोग आसानी से आते जाते रहे है। जिलें में पांचवे चरण के मतदान को लेकर सुरक्षा के मददेनजर भारत-नेपाल सीमा को सील कर दिया गया है। रविवार को जिला मजिस्ट्रेट के निर्देश पर सुबह छह बजे से सीमा सील कर दी गई। सीमा पर आवागमन ठप हो गया है। एसएसबी कमाडेंट गजराज ¨सह व नेपाल के एसपी टेक प्रसाद राई ने कुछ दिन पूर्व हुई बैठक में निष्पक्ष चुनाव कराने के लिए सीमा सील करने पर सहमति भी जताई गई थी। रूपइडीहा के मुख्य द्वार पर आवागमन रोकने के साथ सीमा के पगडंडी वाले रास्तों पर भी एसएसबी के जवानों को मुस्तैद कर दिया गया है। यह जवान टोलियो में लगातार सीमा से सटे इलाकों में कां¨बग कर रहे हैं। दोनों देशों के अधिकारियों ने सर्तकता बरतने के निर्देश दिए है। एसपी मनोज कुमार ने बताया कि सीमा से सटे थानों पर तैनात पुलिसकर्मियों को भी सुरक्षा के आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.