Move to Jagran APP

मताधिकार करेंगे, स्वच्छ व ईमानदार सरकार चुनेंगे

बहराइच : मतदाता बने युवाओं में मतदान करने को लेकर उत्साह दिखाई दे रहा है। युवा मतदाताओं का कहना है क

By JagranEdited By: Published: Mon, 27 Feb 2017 12:24 AM (IST)Updated: Mon, 27 Feb 2017 12:24 AM (IST)
मताधिकार करेंगे, स्वच्छ व ईमानदार सरकार चुनेंगे
मताधिकार करेंगे, स्वच्छ व ईमानदार सरकार चुनेंगे

बहराइच : मतदाता बने युवाओं में मतदान करने को लेकर उत्साह दिखाई दे रहा है। युवा मतदाताओं का कहना है कि अब चूक गए तो पांच साल तक इंतजार करना होगा। स्वच्छ, ईमानदार सरकार चुनने के लिए हम अपने अधिकार का प्रयोग जरूर करें। पास पड़ोस के मतदाताओं को भी बूथ जाकर मतदान करने के प्रति जागरूक करें।

loksabha election banner

स्नातक छात्र अखिलेश कश्यप ने बताया कि चुनाव हमें हर पांच साल पर वह अवसर देते है, जब सरकार के कामों का मूल्यांकन करने का हमें अवसर मिलता है। यह सुविधा सिर्फ लोकतंत्र में ही है। शत प्रतिशत मतदान से लोकतंत्र और मजबूत होगा। जरूरत है कि हम अपने अधिकार का प्रयोग कर जागरूकता का परिचय दें। बीए द्वितीय वर्ष के छात्र व मतदाता लक्ष्मण ने बताया कि सरकार ऐसी हो जो रोजगार के समुचित प्रबंध करें। शिक्षा पूर्ण होते ही युवाओं के हाथों में काम हो। लघु व कुटीर उद्योगों को बढ़ावा मिले। स्नातक छात्र मनोज ने बताया कि शहर से लेकर गांव तक चिकित्सा सुविधा बेहाल है। उपचार करने के लिए चिकित्सकों से लेकर पैरामेडिकल स्टाफ तक की किल्लत है। सरकार स्वास्थ्य सेवाओं को मजबूत बनाए। पीयूष ने बताया कि तकनीकी शिक्षा की सुविधा छोटे शहरों में भी सरकार मुहैया कराएं। इससे उच्च शिक्षा के लिए छात्रों को गैर जनपद का रूख नहीं करना पड़ेगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.