Move to Jagran APP

ट्रेन की चपेट में आकर मादा अवयस्क टाइगर की मौत

बहराइच : कतर्नियाघाट वन्यजीव प्रभाग में मादा अवयस्क टाइगर की बिछिया रेलवे स्टेशन के पास ट्र

By JagranEdited By: Published: Sun, 20 Aug 2017 12:06 AM (IST)Updated: Sun, 20 Aug 2017 12:06 AM (IST)
ट्रेन की चपेट में आकर मादा अवयस्क टाइगर की मौत
ट्रेन की चपेट में आकर मादा अवयस्क टाइगर की मौत

बहराइच : कतर्नियाघाट वन्यजीव प्रभाग में मादा अवयस्क टाइगर की बिछिया रेलवे स्टेशन के पास ट्रेन की चपेट में आकर मौत हो गई। टाइगर का शव बिछिया रेलवे लाइन पिलर संख्या 169/6/7 के पास मिला। सूचना पाते ही वन विभाग के आला अधिकारी मौके पर पहुंच गए। शव को कब्जे में ले लिया और अंत्य परीक्षण के लिए बरेली भेजा है।

loksabha election banner

कतर्नियाघाट वन्य जीव प्रभाग के कतर्नियाघाट वन रेंज के गोंडा-मैलानी रेल प्रखंड पर बिछिया रेलवे स्टेशन के रेलवे ट्रैक के गेट नंबर 95 से लगभग 200 मीटर की दूरी पर मैलानी से बहराइच जा रही ट्रेन की चपेट में आकर डेढ़ वर्षीय मादा टाइगर की मौत हो गई। बिछिया रेलवे स्टेशन के अधीक्षक राजेश मीना ने बताया कि उन्हें टाइगर के मौत की खबर सुबह ग्रामीणों से मिली। इसकी जानकारी उन्होंने वन व पुलिस विभाग को दी। डब्ल्यूडब्ल्यूएफ के परियोजना अधिकारी दबीर हसन ने बताया कि मादा टाइगर के मौत की सूचना मिलने पर कतर्नियाघाट वन्य जीव प्रभाग के प्रभागीय वनाधिकारी जीपी ¨सह, वन क्षेत्राधिकारी आरकेपी ¨सह के साथ मौके पर पहुंच गए और स्थिति का जायजा लिया गया। डीएफओ ने बताया की मृत टाइगर मादा है। जिसकी उम्र करीब डेढ़ वर्ष है। उन्होंने बताया कि मैलानी से बहराइच आ रही ट्रेन के बिछिया के पास शुक्रवार की देर रात रेलवे ट्रैक क्रास करने के दौरान ट्रेन की चपेट में आकर टाइगर की मौत हो गई। गर्दन व पैर में चोटें आईं हैं। वन क्षेत्राधिकारी ने बताया कि मृत मादा टाइगर के शव को अंत्य परीक्षण के लिए आईवीआरआई बरेली भेजा गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.