Move to Jagran APP

एक नजर

निजी बिजली कर्मी झुलसा वजीरगंज : फखरपुर ब्लॉक के ग्राम पंचायत गजाधरपुर के रहने वाले प्रेमचंद पुत्र

By JagranEdited By: Published: Sun, 30 Apr 2017 12:00 AM (IST)Updated: Sun, 30 Apr 2017 12:00 AM (IST)
एक नजर
एक नजर

निजी बिजली कर्मी झुलसा

loksabha election banner

वजीरगंज : फखरपुर ब्लॉक के ग्राम पंचायत गजाधरपुर के रहने वाले प्रेमचंद पुत्र श्रीराम निजी लाइनमैन के रूप में सालों से काम कर रहे हैं। शुक्रवार रात आठ बजे गजाधरपुर चौराहे पर ट्रांसफार्मर के पास फखरपुर विद्युत उपकेंद्र से शटडाउन लेकर लाइन ठीक कर रहे थे। इसी दौरान अचानक बिजली सप्लाई चालू हो जाने गंभीर रूप से झुलस कर गिर गए। आस पास के लोगों ने उन्हें निजी चिकित्सक के यहां भर्ती कराया । बिजली विभाग के कर्मी अचानक लाइन चालू होने के वजह ऊपर से गुजर रही हाईवोल्टेज तार का गिरना बता रहे हैं। फखरपुर बिजली उपकेंद्र जेई विजय तिवारी ने बताया कि घटना की सूचना मिली है। इस संबंध में जांच कराई जा रही है।

दो हजार बेराजगारों का पंजीकरण

बहराइच : भारत सरकार के श्रम एवं सेवायोजन विभाग के तत्वाधान में नेशनल कैरियर सर्विस पोर्टल में एक अप्रैल से शुरू हुए पंजीकरण में प्रधान डाकघर में अब तक दो हजार बेरोजगारों का पंजीकरण किया जा चुका है। प्रधान डाकघर के पोस्टमास्टर संतोष ¨सह ने बताया कि जिले के सभी डाकघरों में पंजीकरण का काम किया जा रहा है। पंजीकरण फीस 15 रूपये रखी गई है। वहीं इसके लिए सरकार ने कोई अंतिम तिथि निर्धारित नहीं की है। पंजीकरण के बाद दिए आवेदक को आईडी व पासवर्ड एसएमएस व मैनुअल दोनों तरीकों से दिया जा रहा है।

सोशल आडिट संघ की बैठक

बहराइच : सोशल आडिट संघ की बैठक विशेश्वरगंज ब्लॉक परिसर में आयोजित की गई। मुख्यमंत्री को 10 अप्रैल को सौंपे गए चार सूत्रीय मांगों पर सुनवाई अब तक न किए जाने पर सदस्यों ने रोष जताया। जिलाध्यक्ष बलराम पाठक ने बताया कि शासन द्वारा उन्हें संविदा कर्मी माने जाने, नियमित व निश्चित मानदेय, 365 दिन कार्य, ग्राम पंचायत द्वारा कराए गए सभी कार्यों की आडिट कराए जाने की मांग नहीं सुनी जा रही है। एक बार फिर पदाधिकारी मुख्यमंत्री से मिलकर दूसरा स्मरण पत्र सौंपेंगे। इस मौके पर शिव कुमार आर्य, कृपाराम चौहान, जितेंद्र मौर्य, नितेश तिवारी आदि रहे।

प्रचार थमा

बहराइच : जिले में सड़क सुरक्षा नियमों का प्रचार प्रसार करने के लिए शुरू की गई पब्लिसिटी वैन अपने मकसद से दूर नजर आ रही है। परिवहन विभाग के तत्वाधान में शुरू की गई वैन से तकरीबन एक पखवाड़े तक जिले के विभिन्न चौक चौराहों पर जागरुकता कार्यक्रमों के आयोजन की रूपरेखा तैयार की गई थी। वैन चालक के अवकाश पर चले जाने से पूर्व निर्धारित स्थानों पर कार्यक्रमों का आयोजन नहीं हो पा रहा है। एआरटीओ एसके मिश्रा ने बताया कि जागरुकता अभियान के बीच में चालक 25, 26 व 27 अप्रैल को अवकाश पर चला गया था । इसके चलते कार्यक्रमों का नियमानुसार आयोजन प्रभावित हुआ है। चालक का कार्य संतोषजनक न होने के संबंध में उच्चाधिकारियों को जानकारी दी गई है।

गड्ढे बने रोड़ा

नानपारा : नगर की सड़कों पर एक माह पूर्व गड्ढों को खोदवाकर नपाप के ठेकेदारों ने छोड़ दिया है। खोदे गए गड्ढे आवागमन में रोड़ा बने हुए हैं। महिलाएं और बच्चे गड्ढों में गिरकर अक्सर चोटिल हो रहे हैं। कबाबची मुहल्ले में हाजी शब्बन के घर के सामने 500 मीटर रोड एक माह से उजड़ी पड़ी है। स्टेशन रोड पर अभय मदेशिया की दुकान से इलाहाबाद बैंक जाने वाली सड़क भी क्षतिग्रस्त है।

भेदभाव का आरोप

नानपारा : पुलिस फोर्स के साथ नपाप के ईओ ने जेसीबी मशीन से नगर में हटवाए जा रहे अतिक्रमण में लोग भेदभाव का आरोप लगाने लगे हैं। गुड-गुड डेरी के पास हारून की दुकान समेत तीन दुकानों के बाहर लगे टीन शेड को गिरवा दिया गया, जबकि मुख्य मार्ग पर दर्जनों दुकानों के आगे लगे टीन शेड को नहीं हटाया गया। इसी प्रकार रंगरेज गली व बाजार वाली मस्जिद के पास भी अतिक्रमण का बोलबाला है। व्यापारियों का कहना है कि अतिक्रमण हटाओ अभियान में भेदभाव बरता जा रहा है। एसडीएम एसपी शुक्ला कहते हैं कि पूरे नगर में अतिक्रमण हटाओ अभियान चलेगा।

तीन नेपाली बदमाश बंदी

रूपईडीहा : नेपाल के जिला बांके की कोहलपुर परिक्षेत्र की पुलिस ने तीन बदमाशों को दबोच लिया। क्षेत्रीय पुलिस कार्यालय के इंचार्ज डीएसपी सुरेश काफ्ले ने बताया कि कोहलपुर ढकेरी के पास रोहिणी से सटा घना जंगल है। गिरफ्तार किए गए अपराधी जंगल में रहकर राहगीरों को लूट लेते थे। इस दौरान राप्ती सोनारी गांव सभा वार्ड नंबर चार के ईश्वर डांगी, हिमाल केसी व सुनील रावत को गिरफ्तार कर लिया गया। गिरोह का मुखिया मोहन वली फरार है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.