Move to Jagran APP

चुनावी एक नजर

दावेदार में बढ़ी बेचैनी बहराइच : भाजपा और कांग्रेस में उम्मीदवारी को लेकर दावेदार बेचैन दिख रहे ह

By Edited By: Published: Sat, 21 Jan 2017 12:20 AM (IST)Updated: Sat, 21 Jan 2017 12:20 AM (IST)
चुनावी एक नजर
चुनावी एक नजर

दावेदार में बढ़ी बेचैनी

loksabha election banner

बहराइच : भाजपा और कांग्रेस में उम्मीदवारी को लेकर दावेदार बेचैन दिख रहे हैं। विधानसभा सीटों के लिए प्रत्याशियों की सूची जारी न होने से लोग लखनऊ, दिल्ली में डेरा डाले हुए हैं। कांग्रेस, सपा गठबंधन में कहां से किसको टिकट मिलेगा, इसको लेकर दिन भर कयासों का दौर जारी रहा।

वायरल से बेचैनी

बहराइच : दावेदारों की लंबी कतार से जूझ रहा एक राष्ट्रीय दल से सदर सीट पर एक प्रत्याशी की चर्चा सोशल मीडिया पर वायरल हो गई। हर कोई इनका सिजरा जानने को बेताब दिखा। पार्टी के ओहदेदार भी कहने लगे कि दावेदारों के नाम हड़प्पा की खुदाई की तरह सामने आ रहे हैं। कोई किसी से 19 नहीं सब 20 ही बता रहे हैं।

सूची का इंतजार

बहराइच : सूबे में सत्तारूढ़ दल में राष्ट्रीय अध्यक्ष पद पर तख्ता पलट के बाद अब नई सूची का लोग बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। फिक्र भी क्यों न हो, वफादारी का गिफ्ट भी इसी में पता चल सकेगा। वैसे तो घोषित दोनों सूची में छह दावेदारों के नामों कोई फेरबदल पहले ही नहीं था। एक सीट पर रस्साकशी देखने को मिली। नए निजाम में नए चेहरे दिख सकते हैं। इसी दल के कार्यालय में भी सुगबुगाहट तेज हो गई है।

मानीट¨रग सेंटर स्थापित

बहराइच : भारत निर्वाचन आयोग के निर्देश पर प्रदेश के मुख्य निर्वाचन अधिकारी के कार्यालय में इलेक्ट्रानिक मीडिया मानीट¨रग सेंटर का गठन किया गया है। जिसके नोडल अधिकारी सहायक निदेशक सूचना दिनेश गर्ग मोबाइल नंबर 9453005349 है। इलेक्ट्रानिक मीडिया मानीट¨रग सेंटर ई-मेल डीजीयूटीटीएआरएडीईएसएचईएलईसीटीआईओएन17 एट दी रेट आफ जीमेल डॉट कॉम है।

20 लीटर शराब बरामद

विशेश्वरगंज : विशेश्वरगंज पुलिस ने गश्त के दौरान अमराई निवासी विनोद यादव पुत्र रामकृपाल यादव को गिरफ्तार कर उसके कब्जे से 20 लीटर अवैध शराब बरामद किया। थाना प्रभारी श्याम बहादुर ¨सह ने बताया कि आरोपी के खिलाफ आबकारी अधिनियम के तहत अभियोग दर्ज कर जेल रवाना कर दिया गया।

आ‌र्म्स एक्ट में गिरफ्तार

विशेश्वरगंज : गश्त करके लौट रहे सिपाही अंगद मौर्य ने घनश्याम उर्फ श्याम पुत्र कृपाराम निवासी कुरसहा को मोड़ पर संदिग्ध अवस्था में गिरफ्तार कर लिया। जामा तलाशी के दौरान उनके कब्जे से एक अवैध चाकू बरामद किया गया। आ‌र्म्स एक्ट का अभियोग दर्ज कर जेल रवाना कर दिया गया।

जोड़-तोड़ शुरू

गजाधरपुर : विधानसभा चुनाव को लेकर राजनीतिक दलों में उठा-पटक तेज हो गई है। एक-दूसरे को मात देने के लिए गांव-गली व चौराहों पर संपर्क तेज कर दी है। सभी दलों के समर्थक अपनी ही जीत का दावा ठोंक रहे हैं। विकास के लुभावने वादे भी कर रहे हैं।

हर ओर चुनावी चर्चा

गजाधरपुर : क्षेत्र में हर ओर बस विधानसभा चुनाव की ही चर्चा हो रही है। जहां चार लोग खड़े होते हैं जीत-हार की बात शुरू हो जाती है। गांव से लेकर बाजार तक चुनावी चकल्लस ही जारी है। गांव से फखरपुर में खरीदारी करने आए अजय जायसवाल कहते हैं कि इस बार जाति-धर्म का मुद्दा नहीं चलेगा। विकास पर ही लोग वोट देंगे।

कट्टा कारतूस बरामद

गजाधरपुर : फखरपुर पुलिस ने कट्टा कारतूस बरामद कर दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया। एसआई लालबिहारी व सतीश कुमार दीक्षित ने बताया कि सुबह पांच बजे गश्त के दौरान तिलकराम पुत्र जगदीश निवासी डोकरी जिहुरा मरौचा थाना बौंडी व फखरपुर थाना क्षेत्र के माधौपुर निवासी रामप्रताप पुत्र छत्रपाल को जनकपुर बटुरहा के पास से गिरफ्तार कर लिया गया। तलाशी के दौरान दोनों के कब्जे से देशी तमंचा व कट्टा-कारतूस बरामद किया।

गिनाई उपलब्धियां

गजाधरपुर : भाजपा युवा मोर्चा की बैठक फखरपुर में आयोजित की गई। अध्यक्षता मंडल अध्यक्ष श्यामजी त्रिपाठी ने की। इस दौरान उन्होंने केंद्र सरकार की उपलब्धियों का बखान किया। कहा कि मोदी सरकार की उपलब्धियों को लेकर कार्यकर्ता घर-घर जाएं और उन्हें केंद्र सरकार की योजनाओं के बारे में बताएं। इस मौके पर सौरभ अवस्थी, प्रेम सोनी, हरिओम अवस्थी, अंचल आदि रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.