Move to Jagran APP

जमीनी रंजिश में सीतापुर के अधेड़ की गोली मारकर हत्या

बहराइच : मंगलवार की भोर हरदी थाना क्षेत्र के माधवपुरवा गांव में दरवाजे पर सो रहे अधेड़ की गोली मारक

By Edited By: Published: Wed, 31 Aug 2016 12:11 AM (IST)Updated: Wed, 31 Aug 2016 12:11 AM (IST)

बहराइच : मंगलवार की भोर हरदी थाना क्षेत्र के माधवपुरवा गांव में दरवाजे पर सो रहे अधेड़ की गोली मारकर हत्या कर दी गई। हत्या के बाद आरोपी फरार हो गए। घटना की सूचना पाकर एसपी मौके पहुंच गए। स्थिति का जायजा लिया। हत्यारोपियों की गिरफ्तारी के चार टीमें गठित की गई हैं। मृतक के पुत्र की तहरीर पर पुलिस ने गांव के ही चार लोगों पर हत्या का मुकदमा दर्ज किया है। घटना का कारण जमीनी रंजिश बताया जाता है।

loksabha election banner

सुरेश प्रकाश पांडेय पुत्र रामभूषण पांडेय मूलत: सीतापुर जिले के लहरपुर थाना क्षेत्र के बेनीसराय गांव के रहने वाले थे। 25 वर्ष पूर्व हरदी थाना क्षेत्र के करेहना ग्राम पंचायत के माधवपुरवा निवासी रामशेखन पुत्र स्वामी दयाल ने अपनी बेटी सुभ्रा देवी का विवाह सुरेश के साथ किया था। रामशेषन के कोई औलाद नहीं था। इसलिए सुरेश अपनी ससुराल में रहते थे। रामशेषन के भाई अंबिका प्रसाद के भी कोई संतान नहीं थी। उनकी मृत्यु काफी समय पहले हो गई थी। उस समय उनका क्रियाकर्म पटीदारी के लोगों ने किया था। तभी से रामशेषन व उनके पटीदारों में अंबिका प्रसाद की जमीन व संपत्ति को लेकर विवाद होने लगा। कुछ समय पहले दोनों पक्षों में सुलह-समझौता भी हुआ पर विवाद की जड़ बनी रही। मृतक के ससुर रामशेखन ने बताया कि आरोपी उसके घर के बगल की जमीन को हड़पना चाहते हैं। परिवारीजनों का कहना है कि सुरेश सोमवार की देर शाम लोधौनी स्थित एक रिश्तेदार के यहां गये थे। देर रात वह वापस लौटे और दरवाजे पर सो गये। भोर में हत्यारों ने गोली मारकर उनकी हत्या कर दी। जब वे लोग सोकर उठे तो सुरेश तख्त पर खून से लथपथ पड़ा थे। सूचना पर थाना प्रभारी मौके पर पहुंच गए। मृतक के बेटे मोहित मणि पांडेय की तहरीर पर पुलिस ने गांव के पन्नालाल पुत्र रामकुमार, उमाशंकर, मस्तराम पुत्रगण सियाराम, राम अभिलाख पुत्र पतिराखन के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किया। घटना की सूचना पाकर एसपी सालिक राम वर्मा ने घटनास्थल पहुंच कर स्थिति का जायजा लिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.