Move to Jagran APP

सड़कों की मरम्मत भी नहीं करा सके राज्यमंत्री

बहराइच : सूबे के परिवहन राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) ने भले ही जिले मे परिवहन व बिजली व्यवस्था में

By Edited By: Published: Wed, 24 Aug 2016 12:12 AM (IST)Updated: Wed, 24 Aug 2016 12:12 AM (IST)
सड़कों की मरम्मत भी नहीं करा सके राज्यमंत्री

बहराइच : सूबे के परिवहन राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) ने भले ही जिले मे परिवहन व बिजली व्यवस्था में सुधार के लिए ठोस कदम उठाये हों पर उनके विधान सभा क्षेत्र में खस्ताहाल सड़कें विकास की दास्तां की पोल खोल रही हैं। सड़कों की बदहाली का आलम यह है कि बड़े-बड़े गड्ढे वाहनों की रफ्तार ही नहीं रोक रहे हैं, बल्कि आवागमन में भी बाधा बने हुए हैं। बानगी के तौर पर नवाबगंज-मटेरा मार्ग को ही लें। इस सड़क की बदहाली से जिम्मेदार बेपरवाह बने हुए हैं। लोगों की मांग के बाद भी परिवहन राज्यमंत्री सड़क मरम्मत के प्रति संवेदनशील नहीं दिख रहे हैं।

loksabha election banner

मटेरा चौराहा से मटेरा बाजार होते हुए नबाबगंज जाने वाला मुख्य मार्ग सूबे के परिवहन राज्यमंत्री यासर शाह के क्षेत्र मे आता है। यह मार्ग अब खस्ताहाल स्थिति में पहुंच चुका है। बड़े-बड़े गड्ढे इसकी पहचान बन चुके हैं। इसी मार्ग से हर दिन व्यापारिक वाहनो के साथ-साथ लोगों के निजी वाहन गुजरते हैं। जनप्रतिनिधि भी इसी मार्ग से आते-जाते हैं, लेकिन किसी ने मार्ग मरम्मत के लिए कोई कदम नहीं उठाया है। मार्ग की बदहाली के चलते व्यापारी, किसान सहित सभी राहगीर परेशान हैं पर सुनने वाला कोई नहीं। संतोष वर्मा, बनवारी लाल, हेमंत यादव, डॉ. फारूख, प्रदीप कुमार, देवेंद्र वर्मा, राहुल चौधरी कहते हैं कि सड़कें ही विकास की रीढ़ होती हैं, लेकिन मटेरा विधान सभा क्षेत्र की रीढ़ मानी जाने वाली मुख्य सड़क ही बदहाल है। लोग कहते हैं कि अब इस मार्ग से पैदल चलना भी मुश्किल है। मार्ग की बदहाली से निजात दिलाने के लिए न तो जनप्रतिनिधि ही ध्यान दे रहे और न ही जिम्मेदार अधिकारी। ऐसे में आमजन अपनी समस्या कहें तो किससे।

जल्द शुरू होगा मार्ग का निर्माण

लोक निर्माण विभाग के अवर अभियंता रिसिया मुहम्मद खालिद ने बताया कि मटेरा चौराहा से मटेरा बाजार होते हुए नबाबगंज जाने वाले मार्ग के निर्माण के लिए परिवहन राज्यमंत्री याशर शाह के प्रयास से स्वीकृति मिल गई है। अन्य कार्रवाई पूरी होते ही निर्माण कार्य शुरू कराया जायगा। यह मार्ग सात मीटर चौड़ा बनना है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.