Move to Jagran APP

शोषण के विरोध में सफाई कर्मियों का धरना

कैसरगंज/पयागपुर(बहराइच): उप्र पंचायती राज ग्रामीण सफाई कर्मचारी संघ ने कैसरगंज व पयागपुर में धरना

By Edited By: Published: Thu, 28 Jul 2016 08:54 PM (IST)Updated: Thu, 28 Jul 2016 08:54 PM (IST)

कैसरगंज/पयागपुर(बहराइच): उप्र पंचायती राज ग्रामीण सफाई कर्मचारी संघ ने कैसरगंज व पयागपुर में धरना-प्रदर्शन किया। समस्याओं के समाधान के लिए ज्ञापन एसडीएम को सौंपा।

loksabha election banner

कैसरगंज में पुराने तहसील परिसर में आयोजित धरने में ब्लॉक अध्यक्ष राजेश कुमार ¨सह ने कहा कि सफाई कर्मियों का शोषण किया जा रहा है। सरकार भी सफाई कर्मियों की उपेक्षा कर रही है। फखरपुर ब्लॉक अध्यक्ष सुभाष चंद्र चौधरी ने कहा कि सफाई कर्मियों को चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों की भांति पंचायती राज विभाग में कार्यरत सफाई कर्मचारियों को 1900 ग्रेड पे दिया जाए। साथ ही अंतरजनपदीय स्थानांतरण आदेश भी निर्गत किए जाएं। हुजूरपुर के ब्लॉक अध्यक्ष राम कुमार वर्मा ने कहा कि पे- रोल व्यवस्था समाप्त होनी चाहिए। जरवल के ब्लॉक अध्यक्ष फिरोज अहमद ने कहा कि पंचायत राज विभाग के अधीन कार्यरत सफाई कर्मचारियों का वेतन बजट एक मद में किया जाए। प्रांतीय संगठन के आह्वान पर तहसील पयागपुर क्षेत्र के सफाई कर्मियों ने गुरुवार को तहसील में धरना दिया। ब्लॉक सफाई कर्मचारी संघ के महामंत्री अशोक कुमार ¨सह ने बताया की 29 जुलाई को जिला स्तर पर सफाई कर्मी धरना देकर अपनी मांगों के समर्थन में हुंकार भरेंगे। उन्होंने बताया कि सफाई कर्मियों को ग्राम पंचायत अधिकारी पद पर पदोन्नति, पे रोल व्यवस्था समाप्त करने, जनपदीय स्थानांतरण की सुविधा देने, पंचायत विभाग के चतुर्थ कर्मियों की भांति 1900 रुपए पे बैंड की सुविधा देने, न्याय पंचायत स्तर पर एक सफाई सुपरवाइजर की नियुक्ति करने की मांग की शामिल है। धरने के बाद एसडीएम जेपी ¨सह को ज्ञापन सौंपा गया। इस मौके पर मनोज कुमार यादव, खगेश मिश्रा, सूर्य कुमार ¨सह, गोपाल शरण ¨सह, तरुण मिश्रा, अंजनी कुमार शुक्ला व अन्य सफाई कर्मी मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.