Move to Jagran APP

हाईटेंशन लाइन से संविदा कर्मी की मौत

बहराइच : शनिवार को बहराइच-नानपारा मार्ग स्थित आइटीआइ के पास ट्रांसफार्मर बदलने के लिए हाईटेंशन तार ठ

By Edited By: Published: Sat, 25 Jun 2016 11:48 PM (IST)Updated: Sat, 25 Jun 2016 11:48 PM (IST)

बहराइच : शनिवार को बहराइच-नानपारा मार्ग स्थित आइटीआइ के पास ट्रांसफार्मर बदलने के लिए हाईटेंशन तार ठीक कर रहे संविदा बिजली कर्मी की अचानक आपूर्ति बहाल होने से झुलस कर मौके पर ही मौत हो गई। घटना से आसपास के लोग हतप्रभ रह गए। सूचना मिलते ही परिवार में कोहराम मच गया। परिवारीजन घटना के विरोध में कार्रवाई के लिए पुलिस कार्यालय पहुंचे। अधिशाषी अभियंता विद्युत ने एसडीओ के नेतृत्व में जांच टीम गठित की है।

loksabha election banner

रामगांव थाना क्षेत्र के सोहरवा कैथाचक निवासी कमलेश(28) पुत्र रामलाल सहयोगियों के साथ आईटीआई के पास खराब ट्रांसफार्मर ठीक करने पहुंचा। ट्रांसफार्मर को आइशोलेट कर दिया। उसके बाद वह खंभे पर चढ़कर हाईटेंशन तार ठीक करने लगा। पूर्वाह्न 11 बजे के आसपास अचानक तार में बिजली आपूर्ति चालू हो गई, जिससे उसकी झुलस कर मौके पर ही मौत हो गई। काफी देर तक बिजली कर्मी का शव खंभे पर ही लटका रहा। कुछ देर बाद पुलिस और बिजली विभाग के अधिकारी मौके पर पहुंचे। शव को अंत्य परीक्षण के लिए भेज दिया गया। आक्रोशित परिवारीजन कार्रवाई की मांग को लेकर पुलिस कार्यालय पहुंचे। दूसरी तरफ अधिशाषी अभियंता विद्युत आरिफ अहमद ने बताया कि बिजली संविदा कर्मी की मौत दुखद है। एसडीओ वेंकट रमन की अध्यक्षता में जांच के लिए टीम गठित की है। मृतक के परिवारीजनों को अंतिम संस्कार के लिए 15 हजार रुपये की आर्थिक सहायता दी गई है। जल्द ही डेढ़ लाख की अहेतुक सहायता उपलब्ध कराई जाएगी। परिवारीजन यदि चाहेंगे तो परिवार के किसी सदस्य को संविदा पर रखा जाएगा। उन्होंने बताया कि बिजली ठीक करने से पहले ट्रांसफार्मर व अन्य उपकरण को आइशोलेट किया गया था। कैसे आपूर्ति बहाल हुई। इसकी जांच कराई जा रही है। जो दोषी होगा उस पर कड़ी कार्रवाई होगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.