Move to Jagran APP

स्कूल जा रहे छात्रों पर तेंदुए का हमला, घायल

बहराइच : गुरुवार सुबह मुर्तिहा कोतवाली के मझाव गांव के दो छात्रों पर स्कूल जाते समय तेंदुए ने हमला क

By Edited By: Published: Fri, 24 Apr 2015 12:17 AM (IST)Updated: Fri, 24 Apr 2015 12:17 AM (IST)
स्कूल जा रहे छात्रों पर तेंदुए का हमला, घायल

बहराइच : गुरुवार सुबह मुर्तिहा कोतवाली के मझाव गांव के दो छात्रों पर स्कूल जाते समय तेंदुए ने हमला कर दिया, जिससे वे जख्मी हो गए। उन्हें उपचार के लिए मोतीपुर स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया। तेंदुआ जंगल के बगल नाले की झाड़ी में छिप गया। इससे ग्रामीण दहशतजदा हो गए। वन व पुलिस विभाग के अधिकारी गांव पहुंचे। ¨पजड़ा लगाकर तेंदुए को पकड़ने का प्रयास किया। समाचार लिखे जाने तक पकड़ने का प्रयास जारी था। घायल छात्रों को पांच-पांच हजार रुपये की सहायता राशि वन विभाग ने उपलब्ध कराई है।

loksabha election banner

मझाव गांव के रोहिताश्व (10) पुत्र रामनरेश तथा विकास (8) पुत्र रामदुलारे सुबह आठ बजे मझाव प्राथमिक विद्यालय में पढ़ने जा रहे थे। रास्ते में तेंदुए ने इन पर हमला कर घायल कर दिया। हमला कर तेंदुआ जंगल की ओर फरार हो गया। घायल छात्रों को ग्रामीण उपचार के लिए मोतीपुर सीएचसी लेकर आए। सूचना वन विभाग व पुलिस के अधिकारियों को दी गई। बाद में वन क्षेत्राधिकारी धर्मापुर पीके मिश्र, मुर्तिहा रेंज के पीएन राय, मोतीपुर के रेंजर खुर्शीद आलम, डब्लूडब्लूएफ के परियोजना अधिकारी दबीर हसन, सीओ नानपारा भरत यादव, प्रभारी निरीक्षक मुर्तिहा राजाराम, थानाध्यक्ष मोतीपुर मु.यासीन खां गांव पहुंचे। वन विभाग ने ¨पजड़ा लगाकर नाले के बगल छिपे तेंदुए को पकड़ने का प्रयास किया। वन विभाग ने घायल रोहिताश्व व विकास को पांच-पांच हजार की सहायता धनराशि मुहैया कराई है।

जंगल की तरफ कूच कर गया तेंदुआ : डीएफओ

बीते दिनों से शहर से सटे ताजखुदाई व आसपास के इलाके में दहशत का पर्याय बना तेंदुआ रानीपुर थाना क्षेत्र के सरवा में दिखाई पड़ा था। वन विभाग की तीन टीमें तीन दिनों से रानीपुर थाना क्षेत्र के सरवा सहित आसपास के इलाकों में लगातार कां¨बग कर रही है। डीएफओ अखिलेश पांडेय की मानें तो तेंदुआ ग्रामीण इलाकों को छोड़कर जंगल की ओर कूच कर गया है। उन्होंने कहा कि तीन दिनों के भीतर तेंदुए के हमले में न तो कोई घायल हुआ है और न ही तेंदुए ने किसी जानवर को अपना शिकार बनाया है। उन्होंने बताया कि सुरक्षा के ²ष्टिगत वन कर्मी लगातार नजर बनाए हुए हैं। पांडेय की मानें तो तेंदुआ यदि आसपास के इलाके में होता तो कहीं न कहीं किसी घटना को अंजाम देता।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.