PreviousNext

फैजाबाद हास्टल के सिर फिर सजा वॉलीबाल चैंपियन का ताज

Publish Date:Mon, 29 Oct 2012 11:50 PM (IST) | Updated Date:Mon, 29 Oct 2012 11:50 PM (IST)
फैजाबाद हास्टल के सिर फिर सजा वॉलीबाल चैंपियन का ताज

बड़ौत : खेल निदेशालय व उत्तर प्रदेश एसोसिएशन के तत्वावधान में दिगंबर जैन इंटर कालेज मैदान में आयोजित सब जूनियर स्टेट वालीबॉल चैंपियनशिप का खिताब गत विजेता स्पो‌र्ट्स हास्टल फैजाबाद की टीम ने जीता। रनर-अप स्पो‌र्ट्स कालेज गोरखपुर की टीम रही, जबकि तीसरा स्थान स्पो‌र्ट्स कालेज लखनऊ की टीम को मिला। खिलाड़ियों को एसपी लव कुमार ने पुरस्कार देकर सम्मानित किया।

दिगंबर जैन इंटर कालेज के पांडुकशिला मैदान में 26 से 29 अक्टूबर तक आयोजित चैंपियनशिप में सोमवार को फाइनल मैच में दोनों टीमों के खिलाड़ियों का जोश देखने लायक था। सुबह तीसरे स्थान के लिए मैदान पर उतरी स्पो‌र्ट्स कालेज लखनऊ और स्पो‌र्ट्स हास्टल इलाहाबाद की टीमों के खिलाड़ियों के बीच संघर्ष देखने को मिला।

सेमीफाइनल में हार का मुंह देख चुकी दोनो टीमों का बेस्ट ऑफ फाइव सेट के मैच में पचास मिनट तक जबरदस्त रोमांच चरम पर रहा। स्पो‌र्ट्स काले लखनऊ की टीम ने स्पो‌र्ट्स हास्टल इलाहाबाद की टीम को सीधे सेटों में 25-21, 25-19 व 25-18 से मात दी।

दोपहर बाद फाइनल मैच को देखने के लिए दर्शकों का हुजूम उमड़ा। स्पो‌र्ट्स हास्टल फैजाबाद और स्पो‌र्ट्स कालेज गोरखपुर की टीम के खिलाड़ियों ने चैंपियनशिप पर कब्जा जमाने के लिए एड़ी-चोटी का जोर लगा दिया। दर्शकों ने तालियों की गड़गड़ाहट से खिलाड़ियों का जमकर उत्साहवर्धन किया।

फैजाबाद की टीम ने पहला सेट 25-21 से जीता, तो दूसरा सेट 17-25 से खो दिया। फैजाबाद की टीम ने फिर जोश भरते हुए तीसरा सेट 25-16 व चौथा सेट 25-23 अंकों से जीतकर गत वर्ष की भूमिका दोहराते हुए यूपी वॉलीबाल चैंपियनशिप के खिताब पर कब्जा किया।

फाइनल में भिड़ी दोनों टीमों के बीच लगातार 98 मिनट तक कौशल, दमखम व चपलता का संघर्ष देखने को मिला। एसपी लव कुमार ने विजेता स्पो‌र्ट्स हास्टल फैजाबाद और उप विजेता स्पो‌र्ट्स कालेज गोरखपुर टीम के खिलाड़ियों को पुरस्कार देकर सम्मानित किया।

यूपी वॉलीबाल एसोसिएशन के अध्यक्ष प्रणदीप सिंह, सचिव सुनील तिवारी, अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी संसार सिंह व केपी राणा, जिला क्रीड़ा अधिकारी सतीश शर्मा, वीरेंद्र सिंह, एसडीएम राजेंद्र सिंह, प्रधानाचार्य पन्नालाल शर्मा, ओमवीर तोमर, ओमपाल सिंह, बलवान सिंह, ओमपाल राठी, जिला मंत्री वीरेंद्र सिंह, नवनीत सिंह, ब्रजपाल सिंह, राकेश शर्मा, अजयराज शर्मा आदि मौजूद थे।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
    Web Title:(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

    कमेंट करें

    एसोसिएशन देगा खेल वातावरणसलाखों के पीछे पहुंचा मोहकम
    अपनी प्रतिक्रिया दें
    • लॉग इन करें
    अपनी भाषा चुनें




    Characters remaining

    Captcha:

    + =


    आपकी प्रतिक्रिया
    • img

      test

      http://apnabaraut.in/

    • img

      Ravi Sharma

      http://apnabaraut.in/ checkout baraut ki website.

    यह भी देखें

    संबंधित ख़बरें