Move to Jagran APP

निरपुड़ा से लंदन तक मनेगा प्रवेश की शादी का जश्न

दाहा : बहुचर्चित रीयलटी शो 'इमोशनल अत्याचार' से फेम में आए एक्टर प्रवेश राणा की शादी का जश्न निरपुड़ा

By Edited By: Published: Fri, 22 Jul 2016 10:56 PM (IST)Updated: Fri, 22 Jul 2016 10:56 PM (IST)

दाहा : बहुचर्चित रीयलटी शो 'इमोशनल अत्याचार' से फेम में आए एक्टर प्रवेश राणा की शादी का जश्न निरपुड़ा से लंदन तक मनाने की तैयारी शुरू हो गई है। गांव के लोगों ने शुक्रवार को बैठक कर कार्ड छपवाने संबंधी कई रस्मों पर चर्चा की, जो गांव में की जानी है। दूसरी ओर गांव में रहकर प्रवेश ने अपनी भैंस नहलाई और घर में झाडू लगाई।

loksabha election banner

चकाचौंध की दुनिया में रहने वाले प्रवेश राणा बेहद सरल स्वभाव के हैं। तमाम सुविधाओं को त्यागकर दो दिनों तक अपने पैतृक गांव में रहने के दौरान प्रवेश ने यहां की आबोहवा को जाना। उनकी एक झलक पाने के लिए प्रशंसकों का दिनभर जमावड़ा लगा रहा। इतना ही नहीं, आसपास के गांवों व शहरों में रहने वाले लोगों ने भी उनके घर का रुख किया, लेकिन जब उन्होंने देखा कि प्रवेश अपनी भैंस को नहलाकर घर में सफाई कर रहे हैं तो एक बारगी वे हतप्रभ रह गए।

पूर्व प्रधान कृष्णपाल ¨सह ने बताया कि प्रवेश का गांव से बेहद जुड़ाव रहा है। जब भी उन्हें मौका मिलता है, वह गांव में आते रहते हैं। कई दिन पहले लंदन से आकर वह एक दिन मेरठ में अपने मां-बाप के पास रुके और फिर दादा चौधरी महेंद्र ¨सह के पास चले आए। यहां दो दिनों तक उन्होंने पूरी मस्ती की और लोगों का हाल जाना।

दूसरी ओर गांव वालों ने बैठक कर उनकी शादी के कार्ड छपवाने संबंधित आदि रस्मों पर भी बातचीत की। कब कौन सी रस्म पूरी की जानी है, इसकी रूपरेखा बनाई गई। 25 अगस्त को प्रवेश की पहले लंदन में शादी होगी, जिसमें गांव से भी करीब 20 लोग जाएंगे और फिर बाराती तो वापस आ जाएंगे, लेकिन प्रवेश अपनी पत्नी स्कारलेट विलसन के साथ एक वर्ष तक लंदन ही रहेंगे। इसके बाद वह गांव आकर देवताओं की पूजा-अर्चना करेंगे। इस दौरान चरण ¨सह, इंद्र ¨सह, श्योबीर ¨सह, विकास राणा, भरत ¨सह, हरपाल, लाल्ला आदि उपस्थित रहे।

'दैनिक जागरण है देश की रीढ़'

प्रवेश राणा ने काम करने के बाद कुछ पलों के लिए दैनिक जागरण में छपी अपनी खबर भी पढ़ी। उन्होंने कहा कि 'दैनिक जागरण देश की रीढ़ है, जो अपने पाठकों ही नहीं, बल्कि, आम-ओ-खास की जरूरत है। विश्व का नंबर एक ¨हदी अखबार समय-समय पर जनता के सभी सरोकारों से भी जुड़ता है।' मैं मानता हूं कि दैनिक जागरण से अच्छा अखबार पूरे विश्व में नहीं है, जो सच्चाई को जनता के सामने उजागर करता है। उन्होंने जागरण टीम को दिल से बधाई दी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.