Move to Jagran APP

राज्यपाल को आसमान में ढ़ूंढ़ती रहीं हजारों आंखें

जागरण संवाददाता, बड़ौत : राज्यपाल रामनाईक के आगमन को लेकर भी लोग असमंजस में फंसे रहे। प्रात: 11.20 बज

By Edited By: Published: Wed, 20 Jan 2016 10:55 PM (IST)Updated: Wed, 20 Jan 2016 10:55 PM (IST)
राज्यपाल को आसमान में ढ़ूंढ़ती रहीं हजारों आंखें

जागरण संवाददाता, बड़ौत : राज्यपाल रामनाईक के आगमन को लेकर भी लोग असमंजस में फंसे रहे। प्रात: 11.20 बजे बड़ौत के दिगंबर जैन कालेज के मैदान में हेलीपेड पर पहुंचना था, लेकिन कोहरा व हेलीकाप्टर खराब होने की वजह से वह शाम 5.56 बजे कार्यक्रम स्थल पर पहुंच सके। उनके इंतजार में हजारों आंखें आसमान के ताकती रही कि कब महामहिम का हेलीकाप्टर आएगा।

loksabha election banner

राज्यपाल के आने को लेकर मंगलवार रात्रि ही कार्यक्रम स्थल पर पुलिस फोर्स तैनात कर दी गई थी। बुधवार तड़के सभी पुलिसकर्मी मुस्तैद हो गए कि अब शीघ्र ही राज्यपाल आने वाले हैं। आसमान देखते-देखते लोगों की आंखें पथराने लगीं तो लोग असमंजस में फंस गए कि अब राज्यपाल आएंगे या नहीं? लेकिन सांसद डा.सत्यपाल ¨सह आश्वासन देते हुए कि राज्यपाल जरूर आएंगे। अधिक कोहरा होने की वजह से वह लखनऊ में ही हैं। जब कोहरा उतरने लगा तो उनका हेलीकाप्टर अचानक खराब हो गया, जिसके बाद राज्यपाल भी असमंजस में फंस गए कि वह किस तरह से कार्यक्रम में शरीक हो सके।

-----------

रक्षामंत्री को करना पड़ा फोन

राज्यपाल ने कहा कि मैं जुबान का पक्का हूं। यदि किसी को कह दिया कि मैं आऊंगा तो जरूर आऊंगा। इसके बाद उन्होंने लखनऊ से ही रक्षामंत्री को फोन किया लखनऊ से बड़ौत जाने के लिए हेलीकाप्टर की व्यवस्था कराने को कहा। रक्षामंत्री ने बताया कि उनका एक हेलीकाप्टर बरेली है वह उसे मंगवा देते हैं, लेकिन वह चांदीनगर एयरबेस पर ही उतर सकता है। बड़ौत के लिए उन्हें चांदीनगर से कार द्वारा जाना पड़ेगा। राज्यपाल ने कहा कि वह तत्काल हेलीकाप्टर भेज दें। इसके बाद बरेली से हेलीकाप्टर लखनऊ गया और राज्यपाल को लेकर चांदीनगर एयरबेस पर पहुंचा, जहां से वह कार द्वारा बड़ौत पहुंचे।

----------

भूख से बिलबिलाए पुलिसकर्मी

राज्यपाल आने को लेकर पुलिसकर्मी भी भूख से बिलबिला गए। घंटों तक ड्यूटी पर मुस्तैद पुलिसकर्मी पेयजल के लिए भी तरसते हुए नजर आए। देर शाम जब राज्यपाल बड़ौत से रवाना हो गए तो पुलिस-प्रशासनिक अधिकारियों ने राहत की सांस ली।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.