Move to Jagran APP

बड़ौत ब्लाक में दूसरे चरण का चुनाव आज

जागरण संवाददाता, बड़ौत : ग्राम प्रधान व पंचायत सदस्य पद चुनाव के लिए मंगलवार बड़ौत ब्लाक में दूसरे चरण

By Edited By: Published: Mon, 30 Nov 2015 08:41 PM (IST)Updated: Mon, 30 Nov 2015 08:41 PM (IST)
बड़ौत ब्लाक में दूसरे चरण का चुनाव आज

जागरण संवाददाता, बड़ौत : ग्राम प्रधान व पंचायत सदस्य पद चुनाव के लिए मंगलवार बड़ौत ब्लाक में दूसरे चरण का मतदान होगा। सोमवार को बूथों के लिए पो¨लग पार्टियां रवाना हो गई। ब्लाक के 44 गांवों में करीब एक लाख 70 हजार मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे। दिनभर अधिकारियों ने शांति व्यवस्था के लिए फ्लैग मार्च किया।

loksabha election banner

शहर के का¨लदी कालेज में तमाम चुनाव कर्मचारी इकट्ठे हुए, जहां से पो¨लग पार्टियां रवाना की गई। चुनाव कार्यालय के अनुसार, बड़ौत ब्लाक के 44 गांवों में 122 मतदान केंद्र व 315 बूथ बनाए गए हैं, जिन पर चुनाव कराने के लिए 315 पो¨लग पार्टियां भेजी गईं। ब्लाक में 44 ग्राम प्रधान पदों के लिए कुल 348 और सदस्य पद के 157 पद के लिए कुल 357 उम्मीदवार हैं। डीएम नरेंद्र शंकर पांडेय व एसपी रवि शंकर छवि समेत तमाम अधिकारी दिनभर गांव-गांव भ्रमण करते रहे। भारी पुलिस बल के साथ फ्लैग मार्च निकाला गया। इस दौरान सीआरपीएफ व पीएसी के जवान भी शामिल रहे।

उधर, पो¨लग पार्टियां रवाना होने से पूर्व कालेज में गहमागहमी का माहौल रहा। चुनाव कर्मचारी अपनी ड्यूटी को लेकर भटकते नजर आए। एसडीएम यशवर्धन श्रीवास्तव ने बताया कि चुनाव की तैयारी पूरी हो चुकी है। मतदान प्रात: 7 बजे से शाम 5 बजे तक होगा।

खुलकर मतदान करें मतदाता : डीएम

डीएम ने मतदाताओं से अपील की, वह खुलकर मतदान करें। यदि कोई दबंग उन्हें धमकाता है तो उसकी शिकायत तत्काल संबंधित बूथ पर तैनात पुलिसकर्मियों, पीठासीन अधिकारियों या अन्य अधिकारियों से करें। एसपी ने कहा कि किसी को भी दबंगों से डरने की जरूरत नहीं है।

यह रहेगी सुरक्षा व्यवस्था

-चार जोनल मजिस्ट्रेट नियुक्त किए गए हैं।

-23 सेक्टर मजिस्ट्रेट को भी लगाया गया है।

-प्रत्येक बूथ की आठ चक्रीय सुरक्षा रहेगी।

-सात सीओ लगाए गए हैं।

-एक कंपनी सीआरपीएफ व दो पीएसी की प्लाटून लगाई गई है।

-110 सब इंस्पेक्टरों तैनात किए गए हैं।

-750 हेड कांस्टेबल व कांस्टेबल लगाए गए हैं।

-825 होमगार्ड व 2205 पुलिसकर्मी लगाए हैं।

-इनके अलावा डीएम, एसपी, एएसपी, एसडीएम, तहसीलदार, नायब तहसीलदार समेत अन्य अधिकारी भ्रमण करते रहेंगे।

यह हैं संवदेनशील व अति संवेदनशील

बड़ौत ब्लाक में कुल 12 बूथ संवेदनशील व 13 बूथों को अतिसंवेदनशील की श्रेणी में रखा गया है। इन बूथों पर अतिरिक्त सुरक्षा व्यवस्था रहेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.