Move to Jagran APP

खाली हुआ पिटारा, मिले सभी परिणाम

जागरण संवाददाता, बागपत : कड़ी सुरक्षा व्यवस्था में रविवार को शुरू हुई मतगणना सोमवार को खत्म हो गई। क्

By Edited By: Published: Mon, 02 Nov 2015 10:43 PM (IST)Updated: Mon, 02 Nov 2015 10:43 PM (IST)

जागरण संवाददाता, बागपत : कड़ी सुरक्षा व्यवस्था में रविवार को शुरू हुई मतगणना सोमवार को खत्म हो गई। क्षेत्र पंचायत के 514 वार्ड और जिला पंचायत के सभी 21 वार्डो का परिणाम घोषित कर दिया गया है। मतगणना केंद्रों पर अव्यवस्था भी नजर आई। पिलाना में मतगणना केंद्र पर बिजली गुल होने पर लोगों ने हंगामा किया। मतगणना केंद्रों पर उमड़ी भीड़ को काबू करने में पुलिस को काफी मशक्कत करनी पड़ी।

loksabha election banner

सभी छह ब्लाक पर सुबह छह ब्लाक मुख्यालयों पर रविवार को शुरू हुई मतगणना दूसरे दिन सोमवार की सुबह तक जारी रही। बागपत में सम्राट पृथ्वी राज चौहान डिग्री कालेज में 24 घंटे में मतगणना पूरी हुई। रविवार की शाम आठ बजे दूसरी शिफ्ट के कर्मियों ने मोर्चा संभाला और मतगणना जारी रखी। मतगणना के दौरान एक-एक वोट पर उम्मीदवारों और एजेटों की बहस होती रही। कई बार झगड़ा होने से बाल-बाल बचा।

बागपत में मतगणना समाप्ति से कुछ ही समय पहले एक टेबिल के मतगणना कर्मी बिना बताए खिसकने से वहां हंगामा जैसी स्थिति रही। इसको लेकर मतगणना कर्मी और पुलिस में तीखी बहस हुई। पुलिस ने कहा कि ऐसे में मतपत्र गायब हो जाए तो कौन जिम्मेदार होगा। निर्वाचन अधिकारी ने दूसरे कर्मी लगाकर मतपत्रों को संभाला। वहीं इससे पहले डीएम नरेंद्र शंकर पांडेय और एसपी रवि शंकर छवि ने निरीक्षण कर अव्यवस्था देख पुलिस वालों को फटकार लगाई।

उधर पिलाना मतगणना केंद्र पर वार्ड 17 को लेकर मतगणना खत्म होने तक हंगामा होता रहा। अचानक कुछ देर के लिए बिजली गायब होने से जहां कार्य बाधित रहा वहीं लोगों में आक्रोश पन गया। रात में दस बजे डीएम और एसपी ने भी पिलाना मतगणना केंद्र का निरीक्षण कर अधीनस्थों को फटकार लगाई। सुपर जोनल मजिस्ट्रेट जेपी रस्तोगी स्थिति संभालने को मतगणना केंद्र पर जमे रहे। बड़ौत, छपरौली, खेकड़ा, पिलाना, खेकडा में मतगणना आधी रात में खत्म हुई।

वहीं बागपत और बिनौली में सोमवार सुबह तक मतगणना चली। मतगणना केंद्रों पर इस कदर भीड़ उमड़ी रही कि व्यवस्था बनाने में पुलिस को मशक्कत करनी पड़ी। क्षेत्र पंचायत के सभी 514 वार्डों और जिला पंचायत के सभी 21 वार्डों के परिणाम घोषित कर दिए गए हैं। उधर मतगणना कर्मियों ने पारिश्रमिक का भुगतान मिलने के दौरान हंगामा भी किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.