Move to Jagran APP

अधिकाधिक पेड़ लगाकर पुण्य प्राप्त करें: डीएम

बागपत : कलक्ट्रेट सभागार में आयोजित वृक्षारोपण कार्यक्रम की समीक्षा बैठक में डीएम ने कहा कि अधिक से

By Edited By: Published: Thu, 09 Jul 2015 07:20 PM (IST)Updated: Thu, 09 Jul 2015 07:20 PM (IST)

बागपत : कलक्ट्रेट सभागार में आयोजित वृक्षारोपण कार्यक्रम की समीक्षा बैठक में डीएम ने कहा कि अधिक से अधिक पेड़ लगाकर पुण्य प्राप्त करें। डीएम ने कहा कि विभागीय अधिकारी मात्र लक्ष्य पूरा करने के उद्देश्य से पौधरोपण न करें। श्रद्धा के साथ पेड़रोपित करें।

loksabha election banner

जनपद में अपेक्षाकृत हरियाली कम है। हमें अपने जनपद को हरा भरा करना है। डीएम ने कहा कि वृक्ष धरा के आभूषण है। एक पेड़ लगाने का तात्पर्य 100 पुत्रों का पालन करने के बराबर है। उन्होंने बताया कि एक पीपल के पेड़ से 3 करोड़ 19 लाख लोग जीवनपर्यत आक्सीजन प्राप्त कर सकते है। जिस प्रकार हम अपने पुत्रों की देखभाल करते है उसी प्रकार पेड़ों की भी देखभाल करें। पौधे रोपते समय पानी दे और सही समय चुने। पर्यावरण को संतुलित रखने के लिए वृक्षारोपण का संकल्प ले तो जनपद बागपत 5 वर्ष में हरा भरा हो जाएगा और पर्यावरण संतुलित हो जाएगा। आंवला, बेल और छायादार पेड़ों को लगवाया जाए। सभी विभाग पौधे लगवाने के लिए जगह चिह्नित करें। अधिकारी यश और कीर्ति के लिए कार्य न करे बल्कि प्रकृति के बारे में सोचें। इस अवसर पर सीडीओ, डीएफओ, जिला विकास अधिकारी, ¨सचाई, पीडब्ल्यूडी आदि विभागों के अधिकारी मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.