Move to Jagran APP

आतंकियों से आती है वेस्ट यूपी में हथियारों की खेप

रामानुज, बागपत वेस्ट यूपी से आतंकियों के रिश्ते कोई नयी बात नहीं है। शायद ही कोई ऐसा जिला हो जहां प

By Edited By: Published: Mon, 22 Dec 2014 12:31 AM (IST)Updated: Mon, 22 Dec 2014 12:31 AM (IST)
आतंकियों से आती है वेस्ट यूपी में हथियारों की खेप

रामानुज, बागपत वेस्ट यूपी से आतंकियों के रिश्ते कोई नयी बात नहीं है। शायद ही कोई ऐसा जिला हो जहां पर आतंकियों ने अपने गहरे संपर्क न बना रखे हों और अब तक घुसपैठ न कर पाए हों। यानी वेस्ट यूपी तो उनके रडार पर है ही अन्य राज्य भी अछूते नहीं हैं। आतंकियों के पास से जिस तरह से पश्चिमी उत्तर प्रदेश में हथियारों की खेप आ रही है,उससे साफ है कि यहां के सरगना बहुत ही शातिर और ताकतवर हो गए हैं। आधुनिक हथियारों का तस्कर-सौदागर शमीम इसका जीता जागता प्रमाण है। शमीमका नेटवर्क न केवल जेलों के अंदर है वरन आतंकियों से उसके गहरे रिश्ते हैं।

loksabha election banner

पुलिस सूत्रों ने बताया,पश्चिम ही नहीं संपूर्ण उत्तर प्रदेश में बड़े गैंग के सरगनाओं और शातिर बदमाशों को एक से बढ़कर एक आधुनिक हथियारों की आपूर्ति करने वाला सौदागर कोई और नहीं बल्कि हथियारों का तस्कर शमीम है। यह मुजफ्फरनगर का रहने वाला बताया जाता है। इसके आतंकियों से बहुत अच्छे रिश्ते हैं और यह उनसे ही सभी तरह के आधुनिक स्वचालित हथियार खरीदता है और फिर उन्हें मनचाहे दामों पर बड़े गैंग के सरगनाओं और शातिर अपराधियों को बेच देता है।

विश्वस्त सूत्रों का कहना है कि हथियारों के सौदागर शमीम की असलियत का खुलासा फरारी से करीब चार महीने पहले सुनील राठी गैंग के शातिर बदमाश अमित उर्फ भूरा ने हरिद्वार में किया था। अमित ने बताया था कि शमीम के बारे में उसे जानकारी तिहाड़ जेल में मिली थी। यह बिहार से आतंकियों के पास से किसी भी तरह के स्वचालित आधुनिक हथियार लेकर आता है और उन्हें वेस्ट यूपी और कई अन्य राज्यों में बड़े गैंगों और बदमाशों को अपने दामों पर बेच देता है। खास बात यह है,सभी बड़ी वारदातों में शमीम ही हथियारों की आपूर्ति करता है। अमित उर्फ भूरा ने यह भी बताया था कि शमीम से उसकी मुलाकात नहीं है।

सूत्रों का कहना है कि आतंकी ये आधुनिक हथियार नेपाल के रास्ते बिहार ले जाते हैं और फिर उन्हें अपने खास सौदागरों और गुर्गो के जरिए वेस्ट यूपी ,बिहार आदि राज्यों में बेचते हैं।

इन्होंने कहा..

अमित और सुनील राठी गैंग के बाबत तमाम तरह की सूचनाएं मिली हैं। अभी इस तरह की कोई जानकारी तो नहीं मिली है,लेकिन इसकी जांच अवश्य करायी जाएगी।

-जेके शाही,एसपी,बागपत।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.