Move to Jagran APP

धनवर्षा में भीगे बागपत के खिलाड़ी

बागपत : शायद यह पहला ऐसा मौका था जब जनपद के एक अंतरराष्ट्रीय पहलवान और तीन निशानेबाजों को मुख्यमंत्र

By Edited By: Published: Sun, 19 Oct 2014 11:40 PM (IST)Updated: Sun, 19 Oct 2014 11:40 PM (IST)
धनवर्षा में भीगे बागपत के खिलाड़ी

बागपत : शायद यह पहला ऐसा मौका था जब जनपद के एक अंतरराष्ट्रीय पहलवान और तीन निशानेबाजों को मुख्यमंत्री ने 75 लाख रुपये की धनराशि देकर सम्मानित किया है और भविष्य में अधिक से अधिक पदक जीतने के लिए उनमें हौसला भर दिया है। मुख्यमंत्री ने 26 और राष्ट्रीय स्तर के खिलाडि़यों का भी सम्मान किया है।

loksabha election banner

मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने शनिवार को लखनऊ स्थित अपने आवास पर अंतरराष्ट्रीय पहलवान व अर्जुन अवार्डी राजीव तोमर को 30 लाख रुपये देकर सम्मानित किया है। मुख्यमंत्री ने अंतरराष्ट्रीय निशानेबाज सीमा तोमर, रवि कुमार व श्वेता चौधरी को भी 45 लाख रुपये इनाम के दिए हैं। राजीव तोमर ने ग्लास्गो में आयोजित कॉमनवेल्थ गेम्स में रजत पदक जीता था, तो निशानेबाज श्वेता चौधरी ने इंचियोन में हुए एशियन गेम्स में टीम में कांस्य पदक और रवि ने भी टीम में स्वर्ण पदक हासिल किया था। सीमा तोमर ने ग्लास्गो के कॉमनवेल्थ और इंचियोन के एशियन गेम्स में प्रतिभाग किया था, लेकिन वह पदक से महरूम रही थीं। निशानेबाज रवि को 20 लाख, श्वेता को 15 लाख और सीमा को दस लाख रुपये का चेक दिया है। सीमा, रवि और श्वेता ने जौहड़ी रायफल क्लब पर अंतरराष्ट्रीय कोच डा. राजपाल सिंह ने निशानेबाजी का प्रशिक्षण लिया है। लखनऊ में इन चारों के अलावा जनपद के राष्ट्रीय स्तर के 26 और खिलाड़ियों को सम्मानित किया गया है। मुख्यमंत्री के इस कदम से इन खिलाड़ियों के अलावा जनपद के अन्य खिलाड़ियों का हौसला बढ़ा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.