Move to Jagran APP

केंद्रों की आइडी ब्लाक, सैकड़ों प्रमाण पत्र फंसे

बागपत : जनसेवा केंद्रों की आइडी ब्लाक हो जाने के कारण आय, जाति और निवास के हजारों प्रमाण पत्र फंस गए

By Edited By: Published: Mon, 29 Sep 2014 11:44 PM (IST)Updated: Mon, 29 Sep 2014 11:44 PM (IST)
केंद्रों की आइडी ब्लाक, सैकड़ों प्रमाण पत्र फंसे

बागपत : जनसेवा केंद्रों की आइडी ब्लाक हो जाने के कारण आय, जाति और निवास के हजारों प्रमाण पत्र फंस गए हैं। कक्षा नौ और दस के छात्रवृति के फार्म भरने की अंतिम तिथि मंगलवार है, जिससे छात्र-छात्राओं की चिंता बढ़ गई है। आक्रोशित जनसेवा केंद्र संचालकों ने कलक्ट्रेट पर हंगामा कर कंपनी के जिला प्रभारी के खिलाफ नारेबाजी की।

loksabha election banner

जनपद के ग्रामीण क्षेत्रों में चल रहे लगभग तीन दर्जन जनसेवा केंद्रों की आइडी पिछले 22 सितंबर से ब्लाक है, जिसके चलते केंद्रों पर प्रमाण पत्र नहीं बन पा रहा है। छात्र-छात्राओं के आय, जाति और निवास प्रमाण पत्र अधर में लटके हैं। कक्षा नौ और दस की छात्रवृति के फार्म अपलोड करने की अंतिम तिथि 30 सितंबर है। इन हालातों में छात्रवृति मिलने पर भी ग्रहण लगता दिखाई दे रहा है।

बुढे़ड़ा के विनोद कुमार, बड़ौली के रमेश चंद, ट्योढ़ी के अनिल शर्मा, नांगल के संजीव कुमार, बिनौली के विपिन कुमार, निवाड़ा के कादिर खान, सुल्तानपुर हटाना के सुमित कुमार, डौला के मुनेश आदि ने कलक्ट्रेट में कंपनी के जिला प्रभारी रविकांत त्यागी पर आरोप लगाए हुए कहा कि उन्होंने उनसे इस संबंध में बातचीत की तो जिला प्रभारी रविकांत ने कहा कि उनके पास समस्या का समाधान नहीं है। केंद्र संचालकों ने कहा कि जिला प्रभारी के बागपत में बैठने की व्यवस्था की जाए, जिससे समस्या आने पर वह उनसे मिल सकें। केंद्र संचालक एडीएम से मिले और समाधान की मांग की। जिला प्रभारी रविकांत से बात करने की कोशिश की गई लेकिन वह उपलब्ध नहीं हो सके।

कंपनी को शिकायत

केंद्र संचालकों ने वयमटेक टेक्नोलॉजी नोएडा के उपाध्यक्ष को पत्र भेजकर 22 सितंबर से जनसेवा केंद्रों के एकाउंट बंद चलने की जानकारी दी। लेकिन जिला प्रभारी समस्या का समाधान तो दूर अपने पास फोन तक नहीं आने की बात कहते हैं।

इन्होंने कहा..

जनसेवा केंद्रों की आइडी ब्लाक हो जाने की समस्या का समाधान किया जा रहा है। इस संबंध में केंद्र संचालक उनसे मिले थे यदि किसी कारण से प्रमाण पत्र छात्रवृति के फार्म अपलोड नहीं हो पाते हैं तो इसका भी विकल्प खोजा जाएगा।

संतोष कुमार शर्मा, एडीएम बागपत।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.