Move to Jagran APP

डीएम और एसएसपी का हुआ तबादला

बदायूं : डीएम पवन कुमार ट्रे¨नग पर तो पंद्रह दिन पहले ही चले गए थे, लेकिन उनके आने के पहले नए डीएम

By JagranEdited By: Published: Wed, 26 Apr 2017 11:44 PM (IST)Updated: Wed, 26 Apr 2017 11:44 PM (IST)
डीएम और एसएसपी का हुआ तबादला

बदायूं : डीएम पवन कुमार ट्रे¨नग पर तो पंद्रह दिन पहले ही चले गए थे, लेकिन उनके आने के पहले नए डीएम की तैनाती कर दी गई। सत्ता परिवर्तन के बाद एसएसपी का भी तबदला कर दिया गया है। अब प्रशासनिक अमले के साथ पुलिस महकमे का भी मिजाज बदला-बदला सा नजर आएगा। अनीता श्रीवास्तव जहां नई डीएम बनाई गई हैं वहीं चंद्रप्रकाश अब यहां नए कप्तान बना दिए गए हैं।

loksabha election banner

डीएम पवन कुमार जिले में एसडीएम रह चुके थे, उनकी कार्यशैली को देखते हुए यहां विकास की गति बढ़ाने के लिए बतौर डीएम बुलाया गया था। उन्होंने संतुलन बनाए रखने की पूरी कोशिश की, सत्ता पक्ष के साथ विपक्षी दलों के नेताओं के साथ भी संतुलन बनाए रखा। विगत दिवस उन्हें प्रशिक्षण पर भेजा गया तभी यह संभावना जताई जाने लगी थी कि अब यहां कोई नया डीएम ही आएगा, लेकिन काफी दिनों तक यहां किसी की तैनाती नहीं हुई की और पांच मई को प्रशिक्षण भी पूरा हो रहा था इसलिए समझा जा रहा था कि उन्हें यहीं पर बुलाया जाएगा लेकिन ऐसा नहीं हो सका। उनकी जगह अनीता श्रीवास्तव को बतौर डीएम तैनाती दे दे गई है और पवन कुमार को सचिवालय में जगह मिली है। एसएसपी महेंद्र यादव के नाम के साथ ही यादव जुड़ा था, इसलिए सत्ता बदलने के साथ ही इनके तबादले की संभावना जताई जाने लगी थी। हालांकि उन्होंने अपने कार्यकाल में कहीं वाद की छाप नहीं पड़ने दी, लेकिन जब तबादलों का दौर शुरू हुआ तो उन्हें भी यहां से जाना पड़ा। हरदोई के एसपी चंद्रप्रकाश को यहां बदायूं में एसएसपी की जिम्मेदारी सौंप दी गई है। प्रदेश का निजाम बदला है तो जिला स्तर पर भी बदलाव होना लगभग तय माना जा रहा था, यह माना जाना जा रहा था कि पुराने आला अधिकारी कहीं न कहीं पुरानी सरकार से जुड़े हुए हैं, इसलिए उनका तबादला होगा। बुधवार शाम सूची जारी हुई तो दोनों चेहरे बदल गए। नए डीएम और एसएसपी के यहां आने के बाद माहौल बदला-बदला नजर आएगा।

------------------------


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.