Move to Jagran APP

बिजली की रोशनी से अछूते रावतपुर के बा¨शदे

बदायूं : उसावां विकास क्षेत्र का गांव रावतपुर इस बार भी बिजली की रोशनी से अछूता रह गया जबकि विधान

By Edited By: Published: Tue, 17 Jan 2017 11:55 PM (IST)Updated: Tue, 17 Jan 2017 11:55 PM (IST)
बिजली की रोशनी से अछूते रावतपुर के बा¨शदे
बिजली की रोशनी से अछूते रावतपुर के बा¨शदे

बदायूं : उसावां विकास क्षेत्र का गांव रावतपुर इस बार भी बिजली की रोशनी से अछूता रह गया जबकि विधान सभा के गत पांच वर्षीय सत्र में क्षेत्र में दर्जनों गांव बिजली की दूधिया रोशनी से जगमगा रहे हैं। बिजली के अभाव में मजबूरन यहां के ग्रामीणों को बिजली से संबंधित छोटे-छोटे कार्यो के लिए कस्बे कस्बे के चक्कर लगाने को मजबूर हैं। इससे समय और धन की अनावश्यक क्षति होती है।

loksabha election banner

चुनावों के दौरान लोगों को गांव बिजली से जोड़ने के हवाई ख्वाब दिखाए गए लेकिन जनप्रतिनिधि बनने के बाद किसी ने मुड़कर नहीं देखा। यही वजह है दो हजार की आबादी वाले इस गांव के बा¨शदों को आज तक बिजली का सुख नसीब नहीं हुआ। मजबूरन यहां के ग्रामीण आज भी गेहूं पिसवाने, मोबाइल चार्ज करने, बैट्री चार्ज करने और बिजली से जुड़े अन्य कामों के लिए उसावां के चक्कर लगाने पड़ रहे हैं। छात्र-छात्राओं को भी अध्ययन भी लैंप और दीपक के सहारे हैं। इनसे निकला धुआं और कम प्रकाश आंखों की रोशनी पर विपरीत प्रभाव डालता है और नेत्रजनित रोगों को भी बढ़ावा देता है। ऐसे में लोग फ्रिज, टीबी, कूलर, इस्त्री, वा¨शग मशीन और अन्य उपयोगी उपकरणों का उपभोग करने में असमर्थ हैं। इस बार यहां के ग्रामीणों ने जनप्रतिनिधि के रूप में सत्ता सुख भोग चुके लोगों को चुनाव हराने का मन बना लिया है। यहां के रामकिशोर का कहना है कि इस बार किसी नए प्रत्यासी को अवसर देंगे।जिससे गांव का विकास हो सके। शीशराम का कहना है कि अब जातिवाद और धर्म की राजनीति करने के बजाय विकास की राजनीति करने वाले को सदन भेजेंगे। जिससे कम से कम मूलभूत सुविधाएं तो मयस्सर हो सकें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.