Move to Jagran APP

कुदरत के वार से रुकी गेहूं की कटाई

जासं, बदायूं : रविवार की रात में हुई बूंदाबांदी से गेहूं की कटाई बाधित हुई है। सोमवार को दोपहर बाद ध

By Edited By: Published: Mon, 30 Mar 2015 11:49 PM (IST)Updated: Mon, 30 Mar 2015 11:49 PM (IST)
कुदरत के वार से रुकी गेहूं की कटाई

जासं, बदायूं : रविवार की रात में हुई बूंदाबांदी से गेहूं की कटाई बाधित हुई है। सोमवार को दोपहर बाद धूप खिल जाने से किसानों ने राहत की सांस ली, लेकिन शाम को फिर बादल छा जाने से उनके माथे पर पसीना दिखने लगा। बूंदाबांदी से गेहूं की कटाई बाधित हुई है।

loksabha election banner

महीनाभर पहले हुई बारिश से किसानों की फसल चौपट हो गई थी। अभी मुआवजा का वितरण किया जा रहा है। रविवार को फिर मौसम का मिजाज बदल जाने से किसानों की समस्या बढ़ गई हैं। रात के समय बूंदाबांदी होने से खेतों में चल रही गेहूं की कटाई फिलहाल रुक गई है। सोमवार को दोपहर बाद अच्छी धूप खिलने लगी थी, लेकिन शाम ढलते ही फिर आसमान में बादल छा गए।

सैदपुर : रविवार की रात बूंदाबांदी के बीच चली तेज हवाओं के चलते एक बार फिर किसानों की मुश्किल बढ़ गई है। गेहूं की खेतों में पकी खड़ी फसल गिर गई। रात करीब दो बजे से चली तेज हवा और बारिश ने किसानों की उम्मीदों पर पानी फेर दिया। सुबह किसान खेतों पर दौड़ पड़े एक तो पहले ही किसान की आलू लहटा व गेहूं की फसलें तबाह हो गई और अब बची फसल पर इसका प्रभाव पड़ा खेतों में पक रही गेहूं की फसल तेज हवा के चलते गिर गई। अभी किसानों के पुराने जख्म नहीं भर पाए बारिश और हवा ने उसे हरा कर दिया। पिछले माह तबाह हुई फसलों का आज तक किसानों को मुआवजा तो दूर सर्वे तक नहीं हो सका जबकि मुख्यमंत्री ने 31 मार्च तक गरीब किसानों को मुआवजा देने के आदेश किए हैं। बीते दिनों खेत पर हार्टअटैक से हुई किसान की मौत के बावजूद अधिकारियों की कान पर जूं तक नहीं रेंगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.