Move to Jagran APP

चंद माह में ही जर्जर हुआ नाला व सीसी मार्ग

बदायूं : उसावा में लोगों को सड़क और जलनिकास की सुविधा के नाम पर नगर पंचायत ने लाखों रुपये पानी की तरह

By Edited By: Published: Thu, 30 Oct 2014 12:27 AM (IST)Updated: Thu, 30 Oct 2014 12:27 AM (IST)
चंद माह में ही जर्जर हुआ नाला व सीसी मार्ग

बदायूं : उसावा में लोगों को सड़क और जलनिकास की सुविधा के नाम पर नगर पंचायत ने लाखों रुपये पानी की तरह खर्च कर दिए। मगर निर्माण कार्य गैर गुणवत्ता पूर्ण होने से इस धनराशि से यहा के वाशिदों का कोई सरोकार नहीं हो सका। इसके लिए प्रमाण की कोई आवश्यकता नहीं है, क्योंकि चंद महीने पहले बने नाले और सीसी रोड अपनी बदहाली की दास्ता खुद बया कर रहे हैं।

loksabha election banner

लगभग डेढ़ वर्ष पहले वार्ड आठ में बाबा हरदेव के मंदिर से अकबरपुर संपर्क मार्ग तक करीब पाच सौ मीटर सीसी का निर्माण कराया गया था। इस सड़क के दोनों साइडों में नाले भी बनाए गए थे। महज डेढ़ वर्ष में यह सड़क तो गड्ढों में गुम हो ही गई है। इसी के साथ दोनों तरफ बने नाले भी टूट गए हैं। जलभराव और खस्ताहाल सड़क ने यहा के वाशिदों का जीना मुहाल कर रखा है।

ठीक इसी तरह नगर की जलनिकास व्यवस्था सुदृढ़ करने के लिहाज से आठ महीने पहले राजमार्ग के दोनों तरफ , बिजलीघर के पास और गूरा बाईपास के किनारे तकरीबन तीन किमी नाले का निर्माण कराया था। जिसकी गुणवत्ता खराब होने से राजमार्ग के सहारे बना नाला फ तेहगढ़ बाईपास के पास, पीएनबी बैंक के सामने और मंगल की पैठ के सामने लगभग तीन महीने बाद ही गिर गया था। जिससे नालों में कीचड़ व जलभराव रहता है जो मच्छरजनित और संक्रामक रोगों को बढ़ावा दे रहा है।

अब अगर वार्ड संख्या एक जिक्र करें तो नौ माह पूर्व डाली गई सीसी ने यहा के वाशिदों का जीना मुहाल कर रखा है। इस सड़क के सहारे बनी नालिया और टूटी सड़क यहा के निवासियों को अभिशाप बन गई है। गुणवत्ता की कमी से सड़क जगह जगह टूट गई है। वहीं इसके सहारे बनी नालियों से जलनिकास न होने से नालियों का पानी घरों में घुस रहा है। जलभराव से इस मुहल्ले के अतर सिंह और मुकेश श्रीवास्तव के मकान के गिरने का अंदेशा बना हुआ है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.