Move to Jagran APP

रंगेहाथ पकड़ा गया घूसखोर प्रधान लिपिक

जागरण संवाददाता, रानी की सराय (आजमगढ़) : क्षेत्र के बेलइसा स्थित कृषि मंडी समिति के प्रधान लिपिक को

By JagranEdited By: Published: Sun, 30 Apr 2017 01:00 AM (IST)Updated: Sun, 30 Apr 2017 01:00 AM (IST)
रंगेहाथ पकड़ा गया घूसखोर प्रधान लिपिक
रंगेहाथ पकड़ा गया घूसखोर प्रधान लिपिक

जागरण संवाददाता, रानी की सराय (आजमगढ़) : क्षेत्र के बेलइसा स्थित कृषि मंडी समिति के प्रधान लिपिक को गोरखपुर एंटी करप्शन टीम ने शनिवार को दिन में गल्ला व्यवसायी से 65 हजार रुपये घूस लेते समय रंगे हाथ दबोच लिया। पकड़े गए आरोपी के खिलाफ रानी की सराय थाने में व्यापारी की तहरीर पर सुसंगत धाराओं के तहत रिपोर्ट दर्ज की गई है। इस कार्रवाई से जिले के सरकारी महकमों में हड़कंप मचा हुआ है।

loksabha election banner

जौनपुर जिले के गौराबादशाहपुर निवासी गल्ला व्यवसायी गुलाबचंद साहू पुत्र उमाशंकर का आरोप है कि बीते दिनों वह कृषि मंडी बेलहसा में गेहूं विक्रय करने आया था। उस दौरान कृषि मंडी समिति के कर्मचारियों ने खाद्यान्न को जब्त करते हुए सुविधा शुल्क की मांग की। पकड़े गए खाद्यान्न को रिलीज करने के लिए व्यवसायी से 65000 सुविधा शुल्क मांगा गया। इस बात की शिकायत पीड़ित व्यवसायी ने जिला मुख्यालय पर भारत रक्षा दल के कार्यकर्ताओं से की।

भारद के जिला अध्यक्ष उमेश ¨सह ने इस बात से गोरखपुर यूनिट के एंटी करप्शन सेल के प्रभारी बब्बन यादव को अवगत कराया। सुविधा शुल्क मांगने वाले वरिष्ठ लिपिक को दबोचने के लिए रणनीति बनी और गोरखपुर से आई टीम ने शनिवार को जनपद के प्रभारी जिला अधिकारी से संपर्क साधा। डीएम के निर्देश पर नायब तहसीलदार सैयद सयसुलहक फरीदी व वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारी अनिल स्वरूप अस्थाना को बनारस सरकारी गवाह नियुक्त किया गया।

उक्त दोनों सरकारी गवाह के साथ एंटी करप्शन टीम दिन के करीब 12 बजे व्यवसायी को लेकर कृषि मंडी परिषद बेलइसा आ पहुंची। टीम के इशारे पर व्यवसायी गुलाबचंद साहू मंडी समिति के वरिष्ठ लिपिक राजनारायन पांडेय को रसायनयुक्त 2000 नोटों की 65 हजार नकदी जैसे ही सौंपा वहां छिपे एंटी करप्शन टीम के लोगों ने घूसखोर वरिष्ठ लिपिक को धर दबोचा। आरोपी को रानी की सराय थाना लाया गया यहां सोडियम बाई कार्बोनेट रसायन से हाथ धो लेने पर जैसे ही वरिष्ठ लिपिक के हाथ लाल हुए उनके गिरफ्तारी की पुष्टि कर ली गई। मामले में पीड़ित व्यवसायी गुलाबचंद साहू की तहरीर पर गिरफ्तार वरिष्ठ लिपिक के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत किया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.