Move to Jagran APP

तीन पेपर कराने वाले परीक्षा प्रभारी को हटाया

जागरण संवाददाता, आजमगढ़ : उप्र माध्यमिक शिक्षा परिषद द्वारा संचालित बोर्ड परीक्षा को लेकर शुरुआत

By JagranEdited By: Published: Mon, 20 Mar 2017 06:06 PM (IST)Updated: Mon, 20 Mar 2017 06:06 PM (IST)
तीन पेपर कराने वाले परीक्षा प्रभारी को हटाया
तीन पेपर कराने वाले परीक्षा प्रभारी को हटाया

जागरण संवाददाता, आजमगढ़ : उप्र माध्यमिक शिक्षा परिषद द्वारा संचालित बोर्ड परीक्षा को लेकर शुरुआत से ही उंगलियां उठनी शुरू हो गई हैं। अब तीन पेपर कराने वाले परीक्षा प्रभारी को भी जेडी ने हटाकर दूसरे को परीक्षा प्रभारी बना दिया है। शुरुआत में ही डीआइओएस के बीमार होने की वजह से प्रवक्ता हरिश्चन्द्र से चार्ज लिया गया और आनन-फानन में खुद संयुक्त शिक्षा निदेशक को प्रभारी डीआइओएस का चार्ज दिया गया है। बता दें कि जेडी पहले भी यहां डीआइओएस रह चुके हैं।

loksabha election banner

बोर्ड की परीक्षा 16 मार्च से शुरू है। 11 मार्च को विधानसभा की मतगणना के बाद डीआइओएस डा. वीपी ¨सह युद्धस्तर पर परीक्षा कराने में लगे थे। इस दौरान उन्होंने एक बाबू की शिकायत मिलने पर उसे यहां से कार्यमुक्त भी कर दिया था। इस बीच अचानक उनकी तबियत खराब हो गई और उन्हें मेडिकल पर जाना पड़ा। उन्होंने प्रभारी डीआइओएस डायट के प्रवक्ता हरिश्चन्द्र को तैनात कर दिया। यह लगभग चौबीस घंटे तक ही प्रभारी डीआइओएस बने रहे और यह कहते हुए इन्हें हटा दिया गया कि यह जूनियर हैं। फिलहाल जिलाधिकारी सुहास एलवाई ने संयुक्त शिक्षा निदेशक रामचेत को प्रभारी डीआइओएस बना दिया है। परीक्षा प्रभारी उमाकांत यादव परीक्षा केन्द्र बनाने से लेकर उत्तरपुस्तिका, प्रवेश पत्र पहुंचाने में लगे रहे। परीक्षा की सारी स्थितियों की उन्हें जानकारी भी थी। ऐसे में तीन दिन उन्होंने परीक्षा भी सम्पन्न कराई। इस बीच गणित के पेपर से पहले ही प्रभारी डीआईओएस रामचेत ने परीक्षा प्रभारी उमाकांत यादव को हटा दिया और उनके स्थान पर सोमवार से परीक्षा प्रभारी बब्लू राय को बना दिया गया। इसे लेकर विरोध के स्वर भी उठने शुरू हो गए। उप्र माध्यमिक शिक्षक संघ रामजन्म गुट भी बगावत पर उतारू हो गया है और बैठक कर जेडी पर तमाम आरोप लगाए हैं। दूसरी तरफ विभाग में उमाकांत यादव को हटाने को लेकर जबरदस्त चर्चा रही। यह भी चर्चा रही कि जिलाधिकारी सुहास एलवाई के निर्देश पर उन्हें हटाया गया है लेकिन जिलाधिकारी ने साफ इंकार कर दिया। उन्होंने कहा विभाग के बाबू को डीआईओएस ही इधर-उधर कर सकते हैं।

---------------

परीक्षा प्रभारी पर तमाम उंगलियां उठ रही थीं। इसलिए उनको हटाकर बब्लू राय को परीक्षा प्रभारी बनाया गया है। परीक्षा की शुचिता बनाए रखना उनका मकसद है।

-रामचेत : संयुक्त शिक्षा निदेशक, प्रभारी डीआइओएस


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.