Move to Jagran APP

न्याय के मंदिर में बजी शहनाई

आजमगढ़ : जहां होते हैं मुकदमो के फैसले, वादी व फरियादी की भरमार, न्याय का मंदिर। स्थान दीवानी प

By Edited By: Published: Wed, 27 Apr 2016 07:02 PM (IST)Updated: Wed, 27 Apr 2016 07:02 PM (IST)
न्याय के मंदिर में बजी शहनाई

आजमगढ़ : जहां होते हैं मुकदमो के फैसले, वादी व फरियादी की भरमार, न्याय का मंदिर। स्थान दीवानी परिसर। यहां दोपहर बारह बजे के बाद अचानक शहनाईं की गूंज लोगों को बरबस ही अपनी ओर आकर्षित कर रही थी। यह वक्त था दीवानी न्यायालय परिसर के नवीन अधिवक्ता भवन के उद्घाटन समारोह का। जैसे ही मुख्य अतिथि ठाकुर बीके ¨सह, पूर्व गृह राज्यमंत्री कृपाशंकर ¨सह व जिलाधिकारी सुहास एलवाई पहुंचे अधिवक्ताओं ने उनका फूल-मालाओं से भव्य स्वागत किया। तालियों की गड़गड़ाहट से पूरा हाल ही गूंज उठा।

loksabha election banner

उद्घाटन समारोह को मुख्य अतिथि श्री ¨सह ने कहा कि अधिवक्ता बन्धु बुद्धिजीवी वर्ग है। इनका सम्मान हमारे दिल में है। उन्होंने अधिवक्ता बन्धुओं से वादा किया कि उन्हें टीनशेड से पूरी तरह मुक्त कर दिया जाएगा। आने वाले दिनों में अधिवक्ताों की हर समस्याओं के लिए वह खड़ा रहेंगे। विशिष्ट अतिथि महाराष्ट्र के पूर्व गृह राज्यमंत्री कृपाशंकर ¨सह ने कहा कि अधिवक्ता भीषण गर्मी में टीनशेड के नीचे कार्य कर रहे हैं। इसका निदान जल्द ही किया जाएगा। इस दौरान वीके ¨सह ने एक पार्किंग व जेनरेटर देने का भी ऐलान किया। इस अवसर पर चिल्ड्रेन कालेज के संस्थापक बजरंगी त्रिपाठी ने बीके ¨सह के कार्यों की सराहना करते हुए कहा कि अभी यह शुरुआत की गई है। आगे वह अपनी जन्मभूमि के लिए बहुत कुछ संजोए हैं। इसका लाभ जनपदवासियों को हर हाल में मिलेगा। जिलाधिकारी सुहास एलवाई ने कहा कि हमने बीके साहब को समझा कि काफी उम्रदराज होंगे लेकिन ¨सह साहब तो काफी नौजवान व्यक्ति हैं। उन्होंने कहा कि बीके ¨सह ने दीवानी बार के अधिवक्ताओं के लिए जो कार्य किया है वह सराहना योग्य है। इस अवसर पर अध्यक्ष प्रभाकर ¨सह, ¨वध्यवासिनी ¨सह, ओमप्रकाश मिश्र, दिग्विजय ¨सह, विजय बहादुर ¨सह, शिवगो¨वद यादव, कैलाश ¨सह, कृष्ण मोहन उपाध्याय, प्रहलाद लाल श्रीवास्तव, सुभाष चंद्र विश्वकर्मा, लाल बहादुर ¨सह, शिव प्रसाद यादव, वसीर अहमद, प्रदीप ¨सह, अनिल कुमार राय, प्रमोद ¨सह सहित तमाम अधिवक्तागण मौजूद थे। अंत में मंत्री अनिल कुमार ¨सह ने कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए बार के सभी अधिवक्ताओं का आभार प्रकट किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.