Move to Jagran APP

भूमि विवाद में फाय¨रग, दो सगे भाई जख्मी

तरवां (आजमगढ़) : थाना क्षेत्र के खरिहानी बाजार में लंबे समय से तीन पट्टीदारों के बीच चल रहे भूमि विव

By Edited By: Published: Tue, 26 Apr 2016 06:43 PM (IST)Updated: Tue, 26 Apr 2016 06:43 PM (IST)
भूमि विवाद में फाय¨रग, दो सगे भाई जख्मी

तरवां (आजमगढ़) : थाना क्षेत्र के खरिहानी बाजार में लंबे समय से तीन पट्टीदारों के बीच चल रहे भूमि विवाद ने मंगलवार को सुबह 9.30 बजे ¨हसक रूप ले लिया। इसमें दो पक्ष के लोगों ने एकजुट होकर भवन निर्माण करा रहे दो सगे भाइयों पर फायर कर घायल कर दिया।

loksabha election banner

बाजार स्थित चौराहे पर रामरतन विश्वकर्मा, लल्लन विश्वकर्मा व श्यामलाल विश्वकर्मा का आवास है। तीनों के परिजनों के बीच संपत्ति बंटवारे को लेकर विवाद चल रहा है।

विवाद की नींव लगभग एक माह पूर्व उस समय पड़ गई जब दो पक्षों ने बंटवारे को गलत बता दिया।

वर्तमान में रामरतन पक्ष अपने हिस्से की भूमि पर भवन का निर्माण करा रहा है। अन्य दो भाइयों के परिवार निर्माण कार्य का विरोध कर रहे थे।

सोमवार को भी निर्माण का विरोध करने पर तीनों पट्टीदारों के बीच विवाद हुआ। इस बात की शिकायत रामरतन पक्ष द्वारा मुकामी थाने में की गई थी। मंगलवार की सुबह करीब नौ बजे विपक्षीगण निर्माण कार्यस्थल पर पहुंचे और विरोध जताना शुरू कर दिए। इस बात पर जब रामरतन के पुत्र अजीत (35) व अजय (30) ने एतराज जताया तो हमलावर पक्ष द्वारा फाय¨रग शुरू कर दी गई। गोली अजीत के सीने व अजय के पेट में लगी और दोनों गिर पड़े। घटना के बाद हमलावर पक्ष मौके से फरार हो गया। घायलों को आनन-फानन जिला अस्पताल ले जाया गया जहां दोनों की हालत गंभीर देख उन्हें हायर सेंटर के लिए रेफर कर दिया गया। फाय¨रग की खबर पर एसपी दयानंद मिश्र व एसपी सिटी विपिन ताड़ा भी मयफोर्स मौके पर पहुंच गए। पुलिस अधिकारियों को देख मौके पर मौजूद आक्रोशित लोगों ने पुलिस के खिलाफ नारेबाजी कर दी। एसपी सिटी ने लोगों को समझा-बुझाकर शांत कराया और घटनाक्रम की जानकारी के बाद तरवां थानाध्यक्ष को कड़ी फटकार लगाते हुए हमलावरों की गिरफ्तारी के लिए उन्हें दो दिन का समय दिया। एहतियात के तौर पर मौके पर पीएसी के जवान भी तैनात कर दिए गए हैं। घटना के बाबत घायल पक्ष द्वारा थाने में नामजद तहरीर दी गई है। हमलावरों की तलाश में पुलिस की दबिश जारी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.