Move to Jagran APP

डीएम-एसपी के समक्ष शिकायतों की फेहरिस्त

बूढ़नपुर (आजमगढ़): स्थानीय तहसील सभागार में मंगलवार को जिलाधिकारी सुहास एलवाई की अध्यक्षता में तहसील

By Edited By: Published: Tue, 01 Sep 2015 08:06 PM (IST)Updated: Tue, 01 Sep 2015 08:06 PM (IST)

बूढ़नपुर (आजमगढ़): स्थानीय तहसील सभागार में मंगलवार को जिलाधिकारी सुहास एलवाई की अध्यक्षता में तहसील दिवस का आयोजन किया। जिलाधिकारी के साथ पुलिस अधीक्षक आकाश कुलहरि के सामने शिकायतों की लंबी फेहरिस्त रही। आला अधिकारियों ने वादकारियों की समस्याओं को ध्यानपूर्वक सुना और उसका निस्तारण किया। अधिकांश मामले राजस्व व पुलिस से संबंधित थे।

loksabha election banner

जिलाधिकारी ने कहा कि त्रि-स्तरीय पंचायत चुनाव का समय आने वाला है। ग्रामसभाओं में छोटे-मोटे विवाद होने की संभावना बनी रहती है जिसे समय रहते हल कर लिया जाए नहीं तो समस्या बढ़ेगी। इस दौरान कुल 128 प्रार्थनापत्र प्रस्तुत किए गए जिसमें राजस्व के 30, पुलिस के 19, विकास के 24, शिक्षा के दो, समाज कल्याण के दो , बिजली विभाग के 15 और अन्य विभागों से संबंधित 11 शिकायत शामिल थी जिसमें केवल 25 का ही निस्तारण मौके पर हो सका। इस मौके पर जिला कृषि अधिकारी बसंत कुमार दुबे, तहसीलदार छेदीलाल ¨सह,

नायब तहसीलदार बिराग पांडेय, सीओ राधेश्याम कौल, एसओ कप्तानगंज, एसओ अतरौलिया, एबीएसए कोयलसा रामकुमार ¨सह सहित संबंधित विभागों के अधिकारी-कर्मचारी थे।

..........

अधिवक्ताओं ने भी सुनाई व्यथा

तहसील बार एसोसिएशन द्वारा प्रार्थनापत्र दिया गया कि बूढ़नपुर चौराहे पर अक्सर जाम लगा रहता है। इससे क्षेत्र के स्कूली बच्चों सहित अधिकारियों, कर्मचारियों व अधिवक्ताओं को अपने कार्यस्थल पर पहुंचने में काफी देर हो जाती है। पुलिस अधीक्षक ने एसओ अतरौलिया को बूढ़नपुर चौराहे के अतिक्रमण खाली कराने का निर्देश दिया। अधिवक्ताओं ने यह भी बताया कि तहसील परिसर का ओवरहेड टैंक पिछले सात वर्षों से खराब पड़ा है। इसके लिए जलनिगम के अधीक्षण अभियंता को जिलाधिकारी ने सही करने को निर्देशित किया।

.........

चरागाह की भूमि पर

कब्जे की शिकायत

जलालपुर जगनंदनपट्टी के शेषनाथ ¨सह, भगत ¨सह व प्रमोद ¨सह आदि ने आला अधिकारियों को बताया कि गांव में पांच बीघा का चरागाह है जिसमें लोगों ने अतिक्रमण कर रखा है। इसको संज्ञान में लेते हुए जिलाधिकारी ने परियोजना निदेशक एसके पांडेय को निर्देशित किया कि इस भूमि का उपयोग किसी सरकारी कार्य जैसे पौधरोपण आदि में कर लिया जाए।

..........

इंदिरा आवास, रास्ता,

बिजली का भी मुद्दा

बूढ़नपुर : अतरौलिया के गोरथानी में रमेश पुत्र चंद्रिका ने आरोप लगाया कि ग्राम पंचायत अधिकारी ने उसके इंदिरा आवास की दूसरी किश्त का धन हड़प लिया है। इस पर जिलाधिकारी ने डीडीओ एसके ¨सह को जांच कर कार्रवाई का निर्देश दिया। नंदना निवासी गुलइचा पत्नी चंद्रिका ने प्रार्थना पत्र दिया कि गांव के ही अच्छेलाल राजभर रास्ते पर अतिक्रमण किए हैं। इसे संज्ञान में लेते हुए जिलाधिकारी ने एसओ अतरौलिया को निर्देशित किया कि अतिक्रमण को हटवा दिया जाए। सरैया रतनावे के ठाकुर प्रसाद ¨सह, प्रदीप श्रीवास्तव, प्रेमचंद्र राय, राजेंद्र प्रसाद राय, अवनीश, संदीप ¨सह, दिवाकर राय ने बिजली के जर्जर तारों की समस्या से अवगत कराया। कहा कि नागार्जुन कंपनी द्वारा राजीव गांधी विद्युतीकरण के लिए गांव के कुछ हिस्सों का ही चयन किया गया है जबकि अभी कुछ महीने पहले ही तार की चपेट में आने से चाचा-भतीजे की मौत हो गई थी। इसके बाद भी अभी तक तार-खंभे जर्जर अवस्था में ही हैं। डीएम ने अधिशासी अभियंता एएच खान को मौके की जांच कर कार्रवाई को कहा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.