Move to Jagran APP

पटाखा से होने वाली दुर्घटना को लेकर प्रशासन अलर्ट

बूढ़नपुर (आजमगढ़) : तहसील दिवस समापन के बाद जिलाधिकारी रणवीर प्रसाद और पुलिस अधीक्षक दिनेश चंद्र दुब

By Edited By: Published: Tue, 21 Oct 2014 08:08 PM (IST)Updated: Tue, 21 Oct 2014 08:08 PM (IST)

बूढ़नपुर (आजमगढ़) : तहसील दिवस समापन के बाद जिलाधिकारी रणवीर प्रसाद और पुलिस अधीक्षक दिनेश चंद्र दुबे ने पत्र-प्रतिनिधियों से वार्ता की। जिलाधिकारी ने कहा कि दीपावली में तेज आवाज के पटाखे का प्रयोग कदापि न करें। खतरनाक पटाखों से बच्चों को दूर रखें। बताया कि पटाखों से होने वाली दुर्घटनाओं के लिए स्वास्थ्य विभाग की टीमों को अलर्ट कर दिया गया है। डाला छठ एवं मुहर्रम को ध्यान में रखते हुए ब्लाक व टाउन एरिया को भी अलर्ट किया गया है।

loksabha election banner

उन्होंने कहा कि किसी भी सूचना के संज्ञान में आते ही प्रशासन से वर्जन अवश्य ले लें, जिससे बरदह थाना के खम्हौली जैसी घटनाएं पुन: न हों। पुलिस अधीक्षक ने कहा कि डाला छठ व दीपावली में लक्ष्मी प्रतिमा स्थापित की जाती हैं। जिले में करीब 1000 ताजिए रखे जाते हैं। त्योहारों को मिलजुल कर मनाया जाए। कहा कि किसी भी घटना की सूचना 100 नंबर एवं 1073 पर अवश्य दें, जिससे समय रहते कार्रवाई की जा सके। उनके साथ सीडीओ अनिल कुमार मिश्र, सीएमओ डा. वीबी सिंह, एसडीएम अमृतलाल बिन्द, सीओ सुखराम भारती, तहसीलदार सीएल सिंह उपस्थित थे।

खम्हौली: 70 लोगों पर पांच-पांच लाख जुर्माना

बूढ़नपुर : पुलिस अधीक्षक दिनेश चंद दुबे ने दुर्गापूजा के अवसर पर बरदह के खम्हौली गांव में प्रतिमा विसर्जन को लेकर हुए विवाद की चर्चा की। उन्होंने बताया कि खम्हौली की घटना में सरकारी सम्पत्ति का जो भी नुकसान हुआ है। उसमें लोक सम्पत्ति अधिनियम के तहत 70 लोगों के ऊपर पांच-पांच लाख रुपये जुर्माना लगाया जाएगा। साथ ही कुछ लोगों पर रासुका भी लगाया जाएगा, जिन्हें चिह्नित कर लिया गया है। उन्होंने कहा कि पूजा पंडालों में प्रतिमाओं की स्थापना के आयोजकों की जिम्मेदारी है कि सभी कार्यक्रम उचित और शांतिपूर्ण माहौल में निपटाए जाएं। इसके लिए आयोजकों से निजी मुचलका पहले ही भरवाया जा चुका है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.