Move to Jagran APP

शेष सात तालाबों कब हटेगा अतिक्रमण

संवाद सहयोगी, अजीतमल : नगर पंचायत बाबरपुर अजीतमल के मोहल्ला गांधीनगर में तालाब पर अतिक्रमण कर बना

By JagranEdited By: Published: Fri, 21 Jul 2017 01:01 AM (IST)Updated: Fri, 21 Jul 2017 01:01 AM (IST)
शेष सात तालाबों कब हटेगा अतिक्रमण

संवाद सहयोगी, अजीतमल :

loksabha election banner

नगर पंचायत बाबरपुर अजीतमल के मोहल्ला गांधीनगर में तालाब पर अतिक्रमण कर बनाए गेस्ट हाउस पर बुधवार को प्रशासन ने चाबुक चलाया था। बता दें नगर पंचायत बाबरपुर अजीतमल क्षेत्र में आठ तालाब है। इन तालाबों पर अवैध रूप से अतिक्रमण हो चुका है। यह अपना अस्तित्व खो रहे हैं। नगर पंचायत के ईओ हरीराम लाल ने बताया था कि सभी तालाबों को अतिक्रमण मुक्त कराने की योजना नगर पंचायत प्रशासन की है। नगर पंचायत प्रशासन सात बार अतिक्रमणकारियों को नोटिस जारी कर चुका है। लोगों का कहना है कि शेष सात तालाबों पर प्रशासन अतिक्रमण मुक्त की कार्रवाई कब करेगा। नगर पंचायत क्षेत्र में विद्या टाकीज के पास आजाद नगर स्थित, ब्लाक रोड पर सुर्यनगर में स्थित तथा बाबरपुर कस्बे के मोहल्ला शास्त्री नगर में स्थित तालाब भी अवैध कब्जाधारियों की गिरफ्त में होकर अपना अस्तित्व खो चुके हैं।

नगर पंचायत बाबरपुर अजीतमल के अध्यक्ष अशोक चक ने प्रशासनिक मामला बताकर कुछ भी बोलने से इन्कार कर दिया। नगर पंचायत के कर्मचारियों सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार अतिक्रमण विरोधी अभियान के नोडल अधिकारी उपजिलाधिकारी द्वारा नगर पंचायत को एक ही तालाब पर गेस्ट हाउस बनाकर किए गए अतिक्रमण पर अन्तिम नोटिस चस्पा किये जाने की बात कही गई थी। अन्य तालाबों को अतिक्रमण मुक्त कराने के लिए कब नोटिस चस्पा किए जाएंगे। इसके बारे में कोई कर्मचारी बताने को तैयार नहीं है।

गेस्ट हाउस के बाकी हिस्से को नहीं तोड़ा गया : अजीतमल के मोहल्ला गांधीनगर में तालाब पर बनाए गेस्ट हाउस के कुछ हिस्से को प्रशासन ने बुधवार तोड़वा दिया था। बाकी हिस्से पर निशान लगवा दिए थे। एसडीएम ने नगर पंचायत प्रशासन को चिह्नित जगह तक अतिक्रमण हटाने तथा मलबे को साफ कर चारों ओर पौधरोपण कर तालाब के सौन्दर्यीकरण किए जाने का आदेश दिए थे। मगर गुरुवार को नगर पंचायत बाबरपुर अजीतमल के अधिशासी अधिकारी हरीरामलाल का स्थानान्तरण हो गया। इससे नगर पंचायत प्रशासन ने उस चिह्नित जगह पर अतिक्रमण नहीं हट पाया। इससे गेस्ट हाउस पर मलबा जस का तस पड़ रहा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.