Move to Jagran APP

दिबियापुर में प्रमुख स्थानों पर लगेंगे वाटर कूलर

संवाद सूत्र, दिबियापुर (औरैया): नगरपंचायत बोर्ड की बैठक मंगलवार को अध्यक्ष शीला गुप्ता की अध्यक्षता

By JagranEdited By: Published: Wed, 22 Mar 2017 01:01 AM (IST)Updated: Wed, 22 Mar 2017 01:01 AM (IST)
दिबियापुर में प्रमुख स्थानों पर लगेंगे वाटर कूलर

संवाद सूत्र, दिबियापुर (औरैया): नगरपंचायत बोर्ड की बैठक मंगलवार को अध्यक्ष शीला गुप्ता की अध्यक्षता में सभागार में हुई। चुनावी वर्ष को देखते हुए सभी सभासदों ने नगर पंचायत में बुनियादी जन सुविधाएं और बढ़ाने के प्रस्ताव पेश किए। उन्हें सर्वसम्मति से पास किया गया। इनमें कस्बे के प्रमुख स्थानों पर वाटर कूलर लगाए जाने का प्रस्ताव भी शामिल है।

loksabha election banner

सभासदों ने नगर के कुल 15 वार्डों के लिए नाली, सड़क आदि बनवाने के प्रस्ताव रखे। उन्हें सर्वसम्मति से कार्रवाई में शामिल किया गया। सभासद उदय वीर ¨सह यादव ने भीषण गर्मी को देखते हुए पेयजल संकट से निपटने के लिए नए हैंडपंप लगाने तथा खराब हैंडपंपों को जल्द दुरुस्त कराने का प्रस्ताव रखा। इस पर अधिशासी अधिकारी महेश चन्द्र उपाध्याय ने बताया कि नगर पंचायत क्षेत्र में 78 नए तथा सात हैंडपंप रिबोर कराए जाएंगे। इसकी सूची जल निगम के अधिशासी अधिकारी को भेज दी गई है। सभासद इकरार ने बीते वर्ष प्रत्येक वार्ड में लगाई गई हाईमास्क लाइटों के खराब होने के अलावा स्टीट लाइटों को शीघ्र ठीक कराने की मांग की। सभासद सुभाष यादव ने गर्मी के साथ बढ़ रहे मच्छरों की रोकथाम के लिए नालों की सफाई के अलावा फा¨गग कराने की बात कही। सभासद अजय पोरवाल ने नगर पंचायत के मौजूदा ठेका कर्मचारियों को अगले वित्तीय वर्ष में भी रखे जाने के लिए संबंधित ठेकेदार का ठेका बढ़ाने का प्रस्ताव रखा। नगर पंचायत के विभिन्न मार्गों पर मौजूद टेंपो स्टैंड तथा छोटे सवारी वाहनों का अड्डा पड़ाव ठेका भी उठाने की मांग की गई। जिसे आम सहमति से पास किया गया। अध्यक्ष शीला गुप्ता ने नगर के आठ प्रमुख स्थानों पर राहगीरों को शीतल पेयजल उपलब्ध कराने के लिए वाटर कूलर बूथ बनाने का प्रस्ताव रखा। इसके अलावा बाबा परमहंस नगर क्षेत्र में अतिरिक्त पानी की टंकी के निर्माण, डेढ़ सैकड़ा एलईडी स्टीट लाइटों तथा प्लास्टिक के बने प्रसाधन के लिए भी आम सहमति से इन्हें क्रय करने की मंजूरी मिली। दस सीटों वाले मोबाइल शौचालय तथा हाईड्रोलिक सीढ़ी वाले पिकअप वाहन को खरीदने की सहमति दी गई। नगर पंचायत की सीमा विस्तार का मामला जोरदारी के साथ उठाया गया। सभासद धर्मपाल ¨सह सेंगर ने कहा कि नगर से सटी बस्तियों में बुनियादी सुविधाओं का टोटा है। यहां के निवासी असेवित बस्ती में रहने को मजबूर हैं। इसलिए जल्द चिह्नांकन करके सीमा विस्तार जरूरी है। इस प्रस्ताव पर भी आम सहमति बनी। अध्यक्ष प्रतिनिधि सुखलाल गुप्ता ने कहा कि पूरे नगर का समुचित विकास कराया जा रहा है। जहां जरूरी निर्माण कार्य होना शेष है वहां प्राथमिकता के आधार पर काम शुरू होंगे। भासद राज बहादुर राजपूत, मालती राजपूत, ¨प्रस यादव, राहुल अम्बेडकर, मंजू पोरवाल, डब्बू अग्रवाल आदि लोग मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.