Move to Jagran APP

साढ़े बारह करोड़ से होंगे विकास कार्य

दिबियापुर (औरैया) संवाद सूत्र : नगर पंचायत कार्यालय में शनिवार को बोर्ड की बैठक हुई। इसमें चालू वि

By Edited By: Published: Sat, 30 Apr 2016 07:18 PM (IST)Updated: Sat, 30 Apr 2016 07:18 PM (IST)
साढ़े बारह करोड़ से होंगे विकास कार्य

दिबियापुर (औरैया) संवाद सूत्र : नगर पंचायत कार्यालय में शनिवार को बोर्ड की बैठक हुई। इसमें चालू वित्तीय वर्ष के बजट पर चर्चा हुई। एक लाख 72 हजार 542 रुपए घाटे का अनुमानित बजट सर्वसम्मति से पास किया गया। साढ़े बारह करोड़ रुपये से नगर में विकास कार्य कराये जाने का भी निर्णय लिया गया।

loksabha election banner

नगर पंचायत अध्यक्ष शीला गुप्ता की अध्यक्षता में हुई बैठक में वरिष्ठ सभासद सुभाष यादव द्वारा लाए गए बजट प्रस्ताव पर अधिशासी अधिकारी महेश चन्द्र उपाध्याय ने बताया कि मौजूदा वित्तीय वर्ष में नगर पंचायत की अनुमानित आय 12 करोड़ 41 लाख 4458 रुपए है। जबकि अनुमानित व्यय 12 करोड़ 42 लाख 77 हजार रुपए खर्च होने का अनुमान है। इस वर्ष एक लाख 72 हजार 542 रुपए घाटे का बजट होगा। उन्होंने बताया कि बीते वित्तीय वर्ष 2015-16 में कुल तीन करोड़ 36 लाख 94 हजार 458 रुपए नगर पंचायत के पास अवशेष रहा है। बजट पास होने की कार्यवाही के बाद सभासद पति अर¨वद पोरवाल द्वारा बीते दिनों 16 सूत्री मांगों को लेकर किए गए अनशन पर भी चर्चा हुई। उनके द्वारा उठाए गए तमाम मामलों पर मौजूदा सभासदों ने अपनी सहमति देते हुए इसके लिए प्रस्ताव लिखवा कर उन्हें शीघ्र पूरा करवाए जाने को कहा। सभासद अजय पोरवाल ने जरूरत के मुताबिक तीन हजार लीटर क्षमता वाले दो टैंकर, सीवर सफाई टैंक की मशीन, शव को सुरक्षित रखने के लिए फ्रिजर तथा मार्ग प्रकाश के लिए एक सैकड़ा एलईडी लाइटों को जल्द खरीदने के प्रस्ताव लिखवाए। सभासद राजेंद्र अम्बेडकर ने आय बढ़ाने के लिए नगर पंचायत कार्यालय के बाहर पड़े स्थान पर दो मंजिला व्यवसायिक कम्पलेक्स बनाए जाने का प्रस्ताव दिया। सभासदों में नगर की सफाई के लिए अतिरिक्त सफाई कर्मी लगाने को कहा। इस पर ईओ ने बताया कि नगर क्षेत्र के लिए पूर्व में शासन ने अधिकतम 60 सफाई कर्मी रखने की स्वीकृत दी गई है, इसलिए संख्या में वृद्धि करना उनके अधिकार क्षेत्र में नहीं है। श्रीकृष्ण पिछड़ा ने सबमर्सिबल लगाए जाने का मामला जोरदारी से उठाया। तय हुआ कि पूरे नगर क्षेत्र में सर्वे कराकर सबमर्सिबल की संख्या दर्ज होगी। सभासद इकरार भाई ने जल निगम ठेकेदार की अनियमितताओं की भी शिकायत की। अध्यक्ष पति सुखलाल गुप्ता, नरेन्द्र ¨सह राजावत के अलावा राज बहादुर राजपूत, ¨प्रस यादव, मालती राजपूत, मंजू पोरवाल, राहुल अम्बेडकर, ममता देवी, मीरा यादव आदि सभासद मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.